trendingNow11505966
Hindi News >>देश
Advertisement

Threat to Dalai Lama: दलाई लामा की जान को खतरा, चीनी महिला जासूस की तलाश में पुलिस, दी गई 4 लेयर की सिक्योरिटी

Dalai Lama in Bodhgaya 2022: बौद्धों के धर्मगुरु दलाईलामा की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बोधगया में रुकी एक संदिग्ध चीनी महिला का स्केच पुलिस ने जारी किया है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है.  

Threat to Dalai Lama: दलाई लामा की जान को खतरा, चीनी महिला जासूस की तलाश में पुलिस, दी गई 4 लेयर की सिक्योरिटी
Stop
Ajit Tiwari|Updated: Dec 29, 2022, 01:06 PM IST

Security alert in Bihar's Bodh Gaya: बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा की सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. खुफिया सूचनाओं के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एक चीनी महिला जासूस से उनकी जान को खतरा बताया जा रहा है. पुलिस चीनी महिला का स्कैच जारी किया है और लगातार उस महिला की तलाश में दबिश दी जा रही है. 

दरअसल, बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा तीन दिनों के अपने बिहार दौरे पर आ रहे हैं जहां वो गया में धार्मिक उपदेश देंगे. उनके दौरे को देखते हुए बिहार के गया जिले में कार्यक्रम स्थल के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि स्थानीय पुलिस को एक चीनी महिला की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी, जो पिछले एक साल से गया और राज्य के अन्य हिस्सों में रह रही है.

उन्होंने कहा, 'खुफिया सूचनाओं के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है.' साथ ही उन्होंने उस संदिग्घ महिला के चीनी जासूस होने की संभावना से इनकार भी नहीं किया है. एसएसपी ने बताया कि वो महिला लापता है और उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

संदिग्ध महिला का स्कैच जारी

जिला अधिकारियों द्वारा संदिग्ध चीनी जासूस के स्केच जारी किए गए हैं और बुधवार को सोशल मीडिया पर स्थानीय निवासियों के साथ-साथ पुलिस कर्मियों से उसके बारे में जानकारी देने का अनुरोध किया गया है. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक इस बार दलाई लामा के लिए 4 लेयर की सुरक्षा होगी. कोरोना महामारी के कारण दो साल के बाद 'काल चक्र पूजा' की जा रही है. इसलिए इस बार गया पहुंचने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या कई गुना बढ़ गई है.

धार्मिक कार्यक्रम में लगभग 30,000 से 40,000 विदेशी पर्यटकों के शामिल होने की उम्मीद है. 29 दिसंबर से शुरू हुई 'काल चक्र पूजा' एक महीने तक चलेगी. दलाई लामा 29 दिसंबर से 31 दिसंबर तक हर दिन प्रवचन देने वाले हैं.

बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने विदेशी पर्यटकों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है और इसके लिए टेस्ट सेंटर्स भी बढ़ा दिए हैं. गया के डीएम के मुताबिक, दलाई लामा से मिलने के लिए आरटी-पीसीआर टेस्टिंग से गुजरना अनिवार्य है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}