trendingNow11649578
Hindi News >>देश
Advertisement

Heatwave Advisory: भीषण गर्मी से बेहाल हुए लोग, इस राज्य में 10वीं तक के स्कूल बंद करने का आदेश

New School Timming: देशभर के ज्यादातर इलाकों में बढ़ती गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. भीषण गर्मी को देखते हुए इस राज्य सरकार ने प्रदेश में मौजूद दसवीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. वहीं 11वीं और 12वीं के कक्षाओं की टाइमिंग में बदलाव किया गया है.

heatwave advisory
Stop
Govinda Prajapati|Updated: Apr 12, 2023, 03:58 PM IST

Heatwave Health Advisory: बढ़ती गर्मी ने देशभर में अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है, देश के अधिकतर इलाकों में बढ़ती गर्मी की वजह से लोगों का जीना बेहाल हो गया है. इसके अलावा कई जगहों पर बिजली कटने की दिक्कत भी सामने आ रही है. आपको बता दें कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए ओडिशा सरकार ने राज्य में दसवीं तक की कक्षाओं को बंद करने का आदेश दिया है, वहीं 11वीं और 12वीं की कक्षाओं के समय में बदलाव करने को कहा गया है.  बेहाल कर देने वाली गर्मी की वजह से उड़ीसा सरकार ने 12-16 अप्रैल तक दसवीं तक की कक्षाओं के लिए अवकाश घोषित किया है.

इन कक्षाओं की टाइमिंग में हुआ बदलाव

उड़ीसा सरकार ने 11 अप्रैल को आदेश जारी करते हुए कहा है कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए कक्षाओं की टाइमिंग में बदलाव किया जाए और यह नियम सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के लिए लागू किया जाए. कक्षाओं की टाइमिंग बदलकर 7:00 बजे से लेकर 11:30 बजे तक करने का आदेश जारी किया गया था लेकिन अचानक से पारा तेजी से ऊपर की ओर उठा और इस वजह से दसवीं तक की कक्षाओं को बंद कर दिया गया, वहीं 11वीं और 12वीं की कक्षाओं के समय में बदलाव किया गया है.

स्कूल ORS का घोल रखें तैयार

बढ़ती गर्मी से बचने के लिए उड़ीसा सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि जो कक्षाएं चलाई जा रही हैं, उनमें पानी की उचित व्यवस्था हो. इसके अलावा सभी स्कूलों में ORS घोल को इमरजेंसी के लिए रखा जाए. आवश्यकतानुसार सभी कर्मचारियों और छात्रों को बीच-बीच में ओआरएस (ORS) का घोल देते रहना है. यह आदेश सभी आंगनबाड़ियों पर भी लागू किया जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}