trendingNow11635893
Hindi News >>देश
Advertisement

Bihar Violence: बिहार के नालंदा और सासाराम में फिर हिंसा, पुलिस के सामने चली गोलियां; अमित शाह का सासाराम दौरा स्थगित

Bihar Violence Latest Updates: बिहार के नालंदा और सासाराम में रामनवमी शोभायात्रा पर अटैक के बाद भड़की हिंसा अब भी जारी है. शनिवार को नालंदा जिले में पुलिस के सामने गोलियां चलीं, जिसमें कई लोग घायल हो गए. 

Bihar Violence: बिहार के नालंदा और सासाराम में फिर हिंसा, पुलिस के सामने चली गोलियां; अमित शाह का सासाराम दौरा स्थगित
Stop
Updated: Apr 02, 2023, 04:06 AM IST

Sasaram and Nalanda Violence in Bihar: बिहार के सासाराम और नालंदा जिले में रामनवमी शोभायात्रा के साथ शुरू हुई हिंसा लगातार जारी है. शनिवार को सासाराम में बम ब्लास्ट हुआ, जिसमें 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया है. वहीं नालंदा में बिहारशरीफ के पहाड़पुरा इलाके में भी शनिवार को दो गुट में जबरदस्त मारपीट और गोलीबारी की घटना हुई. इस गोलीबारी की घटना में दो युवक को गोली लगी. गोली युवक के हाथ में लगी है. जिसे जख्मी हालत में बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

दो गुटों में जमकर गोलीबारी

वही पहाड़पुरा इलाके में एक अन्य व्यक्ति गुलशन कुमार को भी गोली मार दी गई है. जख्मी गुलशन कुमार के भाई ने बताया कि गुलशन कुमार अपने घर जा रहा था. इसी दौरान गोलीबारी शुरू हो गई. पहाड़पुरा इलाके में कुल दो लोगों को गोली मारी गई. दूसरे जख्मी युवक की पहचान मोहम्मद ताज के रूप में हुई है, वह पहाड़पुरा इलाके का रहने वाला है. वही दूसरी ओर सोहसराय थाना क्षेत्र इलाके के खासगंज मोहल्ले में भी दो गुट जमकर गोलीबारी हुई है, जिसमें एक रिटायर्ड प्रोफेसर मोहम्मद शकील अहमद अंसारी जख्मी हो गए. उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. 

अब तक 27 लोग गिरफ्तार

हिंसा की इन ताजा घटनाओं के बाद पूरे इलाके में फिर से तनाव का माहौल बन गया है. पहाड़पुरा इलाके में हिसक झड़प के दौरान एक पुलिसकर्मी भी जख्मी बताए जा रहे है. नालंदा में बिहार शरीफ के गगनदीवान में हुए उपद्रव मामले में अब तक 7 एफआईआर और बिहार शरीफ थाने में एक एफआईआर दर्ज हुई. पुलिस के मुताबिक हिंसा की इन घटनाओं में अब तक कुल 27 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

उपद्रवियों की पहचान जारी

लहेरी थाना क्षेत्र इलाके के गगन दीवान मोहल्ले में रामनवमी (Ram Navami 2023 Violence) के मौके पर निकाली गई विराट शोभायात्रा के दौरान हुए उपद्रव के मामले को लेकर नालंदा जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एसपी अशोक मिश्रा ने शनिवार को हरदेव भवन में संयुक्त प्रेस वार्ता की. डीएम शशांक शुभंकर ने कहा कि उपद्रव मामले को लेकर प्रशासन की पूरी नजर उपद्रवियों पर बनी हुई है. शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. पहचान कर उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

बिहार शरीफ में इंटरनेट बंद

जिलाधिकारी ने कहा कि हर लेवल पर इस घटना को लेकर जांच किया जाएगा. प्रशासनिक स्तर पर अगर कहीं चूक हुई होगी तो उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मिश्रा ने कहा कि उपद्रव मामले में अब तक लहेरी थाना में 7 और बिहार थाना में एक एफआईआर दर्ज की गई है. एसपी ने बताया कि बिहार शरीफ में आज शाम तक धारा 144 लागू रहेगी और इंटरनेट सेवा भी काम नहीं करेगी.  पूरी तरह बिहार शरीफ में हुए उपद्रव के बाद शांति व्यवस्था बहाल करने को लेकर शनिवार को फ्लैग मार्च निकाला गया. सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. 

सासाराम में 26 उपद्रवी हुए गिरफ्तार

वहीं सासाराम में हिंसा (Bihar Violence) के मामले में अब तक कुल 26 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं. नगर थाना के शहजलाल पीर, कादिरगंज इलाके से कई लोगों की गिरफ्तारी की गई है. सासाराम नगर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 4 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गाय है. सभी कोचिंग संस्थानों को भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. 

पटना दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना पहुंच गए हैं. वे आज पटना में एसएसबी मुख्यालय का भूमि पूजन करेंगे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, गिरिराज सिह, रविशंकर प्रसाद समेत अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका शानदार स्वागत किया. वे आज सुबह पटना में SSB के विभिन्न उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होगे, जबकि दोपहर में नवादा जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सासाराम में हिंसा (Bihar Violence) के चलते उनकी वहां की रैली स्थगित कर दी गई है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}