trendingNow11288272
Hindi News >>देश
Advertisement

संजय राउत की शिकायत- मेरे कमरे में खिड़की नहीं, ED का जवाब- AC लगा है तो खिड़की का क्या काम? जानें कोर्ट में क्या हुआ

गुरुवार को एक विशेष अदालत के सामने शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हिरासत के दौरान एजेंसी ने उन्हें एक ऐसे कमरे में रखा जिसमें खिड़की और हवा की निकासी का कोई रास्ता नहीं था.

संजय राउत की शिकायत- मेरे कमरे में खिड़की नहीं, ED का जवाब- AC लगा है तो खिड़की का क्या काम? जानें कोर्ट में क्या हुआ
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 04, 2022, 05:34 PM IST

Sanjay Raut in ED custody: प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किए गए शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने गुरुवार को एक विशेष अदालत के सामने कहा कि हिरासत के दौरान एजेंसी ने उन्हें एक ऐसे कमरे में रखा जिसमें खिड़की और हवा की निकासी का कोई रास्ता नहीं था. राउत ने गुरुवार को धनशोधन रोकथाम कानून (PMLA) से संबंधित मामलों की सुनवाई के दौरान विशेष अदालत के न्यायाधीश एम. जी. देशपांडे के सामने यह बात कही. अदालत ने राउत की ईडी की हिरासत की अवधि 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है. 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार हुए हैं राउत

बता दें कि ईडी ने उपनगर गोरेगांव में पात्रा ‘चॉल’ के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं और उनकी पत्नी तथा कथित सहयोगियों के संपत्ति से जुड़े वित्तीय लेनदेन के संबंध में राउत को रविवार मध्यरात्रि को गिरफ्तार किया था. इसके बाद अदालत ने शिवसेना सांसद राउत को सोमवार को 4 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. हिरासत की अवधि खत्म होने पर एजेंसी ने गुरुवार को उन्हें विशेष अदालत में पेश किया जहां से उनकी हिरासत की अवधि बढ़ा दी गई. 

कोर्ट में राउत ने की शिकायत

सुनवाई के दौरान जब अदालत ने राउत से पूछा कि क्या उन्हें ईडी के खिलाफ कोई शिकायत है तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ खास नहीं है. हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें जिस कमरे में रखा गया, उसमें कोई खिड़की और वेंटिलेशन नहीं है. अदालत ने केंद्रीय एजेंसी से इस बात के लिए स्पष्टीकरण मांगा है. 

AC कमरे में रहते हैं संजय राउत

ईडी की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक हितेन वेनेगावकर ने कहा कि राउत को एक ‘एसी’ (वातानुकूलित) कमरे में रखा गया था और इसलिए वहां कोई खिड़की नहीं थी. राउत ने बाद में कहा कि हालांकि वहां ‘एसी’ की व्यवस्था है, लेकिन वह स्वास्थ्य स्थिति के कारण इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं. ईडी ने तब अदालत को आश्वासन दिया कि उन्हें उचित तरीके से हवा की आवाजाही वाले कमरे में रखा जाएगा. प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को अदालत को बताया था कि शिवसेना सांसद और उनके परिवार को मुंबई में एक ‘चॉल’ की पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं के चलते एक करोड़ रुपये से अधिक मिले.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}