trendingNow11381387
Hindi News >>देश
Advertisement

Mulayam Singh Yadav: हॉस्पिटल में एडमिट मुलायम सिंह यादव की कैसी है तबीयत? सामने आया ये बड़ा अपडेट

Samajwadi Party Leader Mulayam Singh Yadav: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को निम्न रक्तचाप और सांस लेने में तकलीफ के कारण पहले भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार के लिए उनके पैतृक गांव सैफई समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में विशेष प्रार्थनाएं और दुआएं की जा रही हैं.

Mulayam Singh Yadav: हॉस्पिटल में एडमिट मुलायम सिंह यादव की कैसी है तबीयत? सामने आया ये बड़ा अपडेट
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 06, 2022, 11:43 AM IST

Mulayam Singh Yadav Health Update: समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव की स्थिति अब भी चिंताजनक है और गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में उनका इलाज किया जा रहा है. सपा द्वारा बुधवार को ट्वीट किए गए अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि सपा संस्थापक की स्थिति अब भी चिंताजनक है और उन्हें जीवन रक्षक औषधियां दी जा रही है. उन्हें मेदांता अस्पताल के आईसीयू में रखा गया है जहां विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम उनका उपचार कर रही है.

मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार के लिए प्रार्थना

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को निम्न रक्तचाप और सांस लेने में तकलीफ के कारण पहले भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस बीच, मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार के लिए उनके पैतृक गांव सैफई समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में विशेष प्रार्थनाएं और दुआएं की जा रही हैं.

मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ होने की कामना करते हुए समाजवादी प्रबुद्ध सभा के लोगों ने मंगलवार को प्रयागराज के नैनी के शनि मंदिर में हवन और पूजन किया. सपा के जिला मीडिया प्रभारी सैयद मोहम्मद अस्करी ने बताया कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और दीर्घायु की कामना करते हुए समाजवादी प्रबुद्ध सभा के कार्यकर्ताओं ने नैनी के शनि मंदिर में हवन पूजन किया.

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर प्रबुद्ध सभा के महानगर अध्यक्ष शिव कुमार तिवारी, वरिष्ठ समाजवादी नेता सत्यवीर यादव, पूर्व महानगर सचिव संतोष यादव, प्रबुद्ध सभा उपाध्यक्ष राहुल पांडेय आदि उपस्थित रहे. अस्करी ने बताया कि हवन पूजन का कार्य शनि मंदिर के पुजारी आदित्य मिश्रा, दिनेश मिश्रा, टिंकू मिश्रा ने विधि विधान से संपन्न कराया और इसके बाद गरीबों में फल बांटा गया.

मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश यादव, पुत्रवधू डिंपल यादव और भाई शिवपाल सिंह यादव उन्हें देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे. सूत्रों ने बताया कि पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भी उनका हालचाल जानने के लिए अस्पताल परिसर पहुंचे और उन्हें अस्पताल नहीं आने की सलाह दी गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अखिलेश यादव से बात कर उनके पिता का हालचाल पूछा था. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने अखिलेश यादव को आश्वासन दिया कि वह हरसंभव मदद और सहायता उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}