trendingNow11361390
Hindi News >>देश
Advertisement

PM CARES Fund: रतन टाटा बने पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी, सलाहाकार मंडल में शामिल हुईं सुधा मूर्ति

PM CARES Fund News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए ट्रस्टी और सलाहकारों की भागीदारी से पीएम केयर्स फंड की कार्यप्रणाली को व्यापक दृष्टिकोण मिलेगा. 

PM CARES Fund: रतन टाटा बने पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी, सलाहाकार मंडल में शामिल हुईं सुधा मूर्ति
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 21, 2022, 04:58 PM IST

Ratan Tata News: दिग्गज भारतीय उद्योगपति और टाटा सन्स (Tata Sons) के मानद अध्यक्ष रतन टाटा (Ratan Tata), सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court ) के पूर्व जज केटी थॉमस (K T Thomas) और लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष करिया मुंडा (Kariya Munda) को पीएम केयर्स फंड ( PM CARES Fund) का ट्रस्टी बनाया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है.

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने मंगलवार को ‘‘आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष’’ यानी ‘‘पीएम केयर्स फंड’’ के बॉर्ड ऑफ ट्रस्टी (Board of Trustees) के साथ एक बैठक की थी. पीएमओ के मुताबिक इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ ही नवनियुक्त ट्रस्टी के टी थॉमस, रिया मुंडा और अध्यक्ष रतन टाटा शामिल हुए थे.

सलाहकार बोर्ड में इन लोगों को किया गया मनोनीत
बैठक में भारत के पूर्व नियंत्रक व महालेखा परीक्षक राजीव महर्षि, इंफोसिस फाउंडेशन की पूर्व अध्यक्ष सुधा मूर्ति और इंडी कोर्प्स और पीरामल फाउंडेशन के पूर्व कार्यकारी अधिकारी आनंद शाह को पीएम केयर्स फंड के सलाहकार बोर्ड में मनोनीत करने का भी फैसला लिया गया.

'पीएम केयर्स फंड की कार्यप्रणाली को व्यापक दृष्टिकोण मिलेगा'
पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कहा कि नए ट्रस्टी और सलाहकारों की भागीदारी से पीएम केयर्स फंड की कार्यप्रणाली को व्यापक दृष्टिकोण मिलेगा. उन्होंने कहा, ‘‘सार्वजनिक जीवन में उनका व्यापक अनुभव, इस कोष को विभिन्न सार्वजनिक आवश्यकताओं के प्रति अधिक उत्तरदायी बनाने में और अधिक उत्साह प्रदान करेगा.’’

बैठक के दौरान कोविड-19 के चलते अपने परिजनों को खो चुके 4,345 बच्चों की मदद करने वाले ‘‘पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन’’ सहित पीएम केयर्स की मदद से शुरु की गई विभिन्न पहलों के बारे में एक प्रस्तुति दी गई.

ट्रस्टी (trustees) की ओर से कोविड काल में इस कोष द्वारा निभाई गई भूमिका का सराहना की गई जबकि प्रधानमंत्री ने पीएम केयर्स में दिल खोलकर योगदान देने के लिए देशवासियों की प्रशंसा की.

बता दें कोविड-19 महामारी के फैलने के बाद सरकार ने इससे उत्पन्न किसी भी प्रकार की आपातकालीन या संकटपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड की स्थापना की थी.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Read More
{}{}