trendingNow12042357
Hindi News >>देश
Advertisement

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में NIA का बड़ा एक्शन, आरोपी गिरफ्तार

Sukhdev Singh Gogamedi : 3 जनवरी सुबह करीब 5 बजे से एनआईए की टीमें एक्टिव हुई और बताई गई लोकेशन पर पहुंचकर छापेमारी शुरू की. जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजपुत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.  

Sukhdev Singh Gogamedi
Stop
Jitender Sharma|Updated: Jan 04, 2024, 12:47 PM IST

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case:  NIA ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही हथियार बरामद किए है. बता दें, ये गिरफ्तारी राजस्थान के झूंझनु से की गयी है और आरोपी की निशानदेही पर आठ पिस्तौल के साथ गोलियां बरामद की है. एजेंसी ने आज सवेरे यानी 3 जनवरी को हरियाणा और राजस्थान में 31 जगहों पर छापेमारी के बाद ये गिरफ्तारी की है. 

 

कौन हुआ गिरफ्तार 
इस मामले की जांच के दौरान ही दिल्ली पुलिस ने दोनों शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौर को 9 दिसंबर को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इन दोनों की भागने में मदद करने वाले आरोपी उधम को भी गिरफ्तार किया गया. जांच के दौरान राजस्थान पुलिस ने पांच आरोपियों को और गिरफ्तार किया जो नेटवर्क में शामिल थे. मामले की जांच NIA के पास जाने के बाद इन आरोपियों से पूछताछ की गयी और इनके ऑर्गेनाइज्ड गैंग के बारे में पता चला. यह गैंग ज्यादातर हरियाणा और राजस्थान में ही सक्रिय है और पूर्व गैगस्टर आनंदपाल से भी जुड़े हुए थे.

 

लारेंस बिश्नोई गैंग
जांच में पता चला कि ये हत्या रोहित गोदारा के कहने पर ही नितिन फौजी और रोहित राठौर ने की थी. जो लारेंस बिश्नोई गैंग से भी जुड़ा हुआ है. हत्या के बाद से जयपुर और पूरे राजस्थान में प्रर्दशन शुरू हो गये थे. आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए नयी सरकार ने 11 दिसंबर को इस मामले की जांच के आदेश NIA से कराने के निर्देश दे दिये. 

 
क्या है सुखदेव सिंह हत्याकांड
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बदमाशों ने घर में घुसकर सुखदेव को गोलियों से भून दिया था. इस हमले में गोली लगने से घायल हुए सुरक्षाकर्मी अजीत सिंह की भी कुछ दिन पहले इलाज के चलते मौत हो गईं थी. सुखदेव की हत्या के बाद से राजस्थान में तनाव के हालत हो गए थे. कई जिलों में प्रदर्शन भी हुए थे. 

Read More
{}{}