trendingNow12392810
Hindi News >>देश
Advertisement

Rakesh Tikait: उसी दिन संसद चल देते तो निपट जाता... बांग्लादेश का जिक्र कर राकेश टिकैत ने ये क्या कहा

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि भारत में भी बांग्लादेश जैसा आंदोलन हो सकता है. उन्होंने सरकार को एक तरह से धमकी भी दी कि अबकी तैयारी पूरी है. 

Rakesh Tikait: उसी दिन संसद चल देते तो निपट जाता... बांग्लादेश का जिक्र कर राकेश टिकैत ने ये क्या कहा
Stop
Anurag Mishra|Updated: Aug 21, 2024, 08:33 AM IST

किसान नेता राकेश टिकैत ने बांग्लादेश के हालात का जिक्र करते हुए विवादित बयान दिया है. मेरठ में एक टीवी चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में 15 साल से जो आदमी सत्ता पर काबिज है, विपक्ष के नेता सब जेलों में बंद हैं तो यही हाल होता है. यही हाल यहां होगा. टिकैत ने कहा, 'ये ढूंढे नहीं मिलेंगे. जनता बहुत गुस्से में है. ये तो उस दिन जब ट्रैक्टर ले गए थे दिल्ली में तो उन्होंने बहका गया कि लाल किले पर चलिए. उस दिन पार्लियामेंट की तरफ मोड़ देते तो... वो 26 जनवरी थी नहीं तो, 25 लाख आदमी थे उसी दिन सारा केस निपट जाता. चूक रह गई.' 

एक सवाल पर टिकैत ने मुस्कुराते हुए कहा, 'अब तैयारी है जनता की, चिंता न करो... होगा जरूर. तैयार बैठे हैं.' सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया है. कई लोगों ने वीडियो शेयर करते हुए कार्रवाई की मांग की है.  

कोलकाता कांड पर बोले, सरकार के खिलाफ साजिश

इसी दौरान राकेश टिकैत ने कोलकाता में रेप और मर्डर कांड पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, 'गलत हुआ, देश में कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए. देश में कानून और संविधान है. रेप और हत्या हुई. रेप और हत्या का केस दर्ज हो गया लेकिन पूरे देश में हाईलाइट करना, क्या सरकार (राज्य की ममता सरकार) को बदनाम करने की साजिश है? भाई रेप और हत्या हुई, उसके लिए देश में कानून है लेकिन पूरे देश में उसे ही पिछले 10 दिन से उठाना... क्या उसके बाद कोई रेप और हत्या नहीं हुई?'

टिकैत ने साफ कहा कि अगर बीजेपी शासित प्रदेश में होगी तो कुछ नहीं होगा. मणिपुर में घटना हुई, एक सवाल जवाब नहीं है. वहां के गवर्नर भी पॉलिटिकल पार्टी के एजेंट बन गए. कार्रवाई के लिए रिपोर्ट दे दी. हर 2 घंटे में रिपोर्ट मांगी जाएगी. क्या यही कानून था देश में. मकसद के बारे में पूछने पर टिकैत ने कहा कि सरकार गिराना, राष्ट्रपति शासन लगाना. देश संविधान से चलता है और उससे ही चलाना चाहिए. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}