trendingNow12056328
Hindi News >>देश
Advertisement

Rajya Sabha Elections Result: दिल्ली में लहराया आप का परचम, तीनों राज्यसभा सीटों पर AAP का कब्जा

Rajya Sabha elections 2024: आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. नतीजों के आते ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर अपने नेताओं को बधाई दी है.

Rajya Sabha Elections Result: दिल्ली में लहराया आप का परचम, तीनों राज्यसभा सीटों पर AAP का कब्जा
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jan 12, 2024, 01:57 PM IST

Rajya Sabha AAP Candidates 2024: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) का परचम एक बार फिर लहराया है. दिल्ली में राज्यसभा के लिए नामित आप के तीनों सदस्य स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal), संजय सिंह (Sanjay Singh) और एन डी गुप्ता निर्विरोध चुन लिए गए हैं. दरअसल किसी भी अन्य दल के उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था. इसलिए 'आप' के कैंडिडेट्स को आसान जीत मिल गई. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, एन डी गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता (Sushil Kumar Gupta) का 6 साल का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा है. AAP ने संजय सिंह और एन डी गुप्ता को रिपीट करने यानी दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामित किया था. इसी तरह पार्टी ने दिल्ली महिला आयोग (DWC) की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल को सुशील गुप्ता के स्थान पर नामित किया था.

हरियाणा विधानसभा चुनावों पर फोकस

सुशील कुमार गुप्ता को फिलहाल पार्टी ने हरियाणा का अध्यक्ष बनाया हुआ है. पार्टी के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पार्टी ने उन्हें राज्य में होने वाले चुनाव पर फोकस करने को कहा है. एक अधिकारी ने कहा, ‘तीनों उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय था क्योंकि किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था. नतीजों की घोषणा आधिकारिक रूप से आज हो गई है. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख नौ जनवरी थी. नामांकन पत्रों की छंटनी 10 जनवरी को की गई थी. इसी तरह नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 12 जनवरी थी. इसकी समय सीमा की मियाद खत्म होते ही विनर्स का ऐलान हो गया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}