trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12391239
Home >>उदयपुर

Udaipur Violence: मृतक देवराज के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू, सुबह 7 बजे पुलिस की मौजूदगी में होगा अंतिम संस्कार

Udaipur Violence: राजस्थान ( Rajasthan )के उदयपुर ( Udaipur Violence ) में चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज ( Devraj murder case ) की मौत हो गई. छात्र देवराज के परिजन लगातार आरोपी को फांसी की सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. दो साल पहले हुए कन्हैयालाल हत्याकांड ( Kanhaiyalal murder case ) के बाद इस मामले ने पूरे राजस्थान को हिला कर रख दिया है. पहले तो परिजन ने शव लेने से इनकार कर दिया था.लेकिन बहुत समझाइश के बाद वो माने और शव लेने के लिए तैयार हुए.

Advertisement
Udaipur Crime
Stop
Aman Singh |Updated: Aug 19, 2024, 10:33 PM IST

Udaipur Violence: राजस्थान के उदयपुर में चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज की मौत हो गई. छात्र देवराज के परिजन लगातार आरोपी को फांसी की सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. दो साल पहले हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद इस मामले ने पूरे राजस्थान को हिला कर रख दिया है. पहले तो परिजन ने शव लेने से इनकार कर दिया था. 

 

बहुत समझाइश के बाद वो माने और शव लेने के लिए तैयार हुए. 51 लाख के मुआवजे और संविदा नौकरी पर सहमति बनी है. एमबी अस्पताल में मृतक देवराज के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू है. सुबह 4:00 बजे परिजनों को शव सौंपा जाएगा. उसके बाद सुबह 7 बजे पुलिस की मौजूदगी में मृतक छात्र देवराज का अंतिम संस्कार होगा. 

 

भजनलाल सरकार पूरे मामले को लेकर गंभीर है और जीरो टॉलरेंस की बात कही जा चुकी है. उदयपुर में पहले आज रात 10 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया था. लेकिन अब इंटरनेट बंदी का समय बढ़ा दिया गया है. साथ ही उदयपुर में स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं. 

 

चाकूबाजी से गंभीर घायल छात्र की हालत बेहद गंभीर होने के बाद से ही प्रशासन अलर्ट मोड पर था. हॉस्पिटल का एक गेट तभी बंद कर दिया गया था और एसपी कलेक्टर समेत बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया था. 

 

देवराज हत्याकांड की जांच के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी 

देवराज हत्याकांड मामले की जांच के लिए कांग्रेस ने कमेटी बनाई. चार वरिष्ठ नेताओं की कमेटी मामले पर रिपोर्ट देगी. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कमेटी गठित की. कमेटी उदयपुर का दौरा करेगी. सभी पक्षों से मिलकर कमेटी रिपोर्ट तैयार करेगी. सांसद भजनलाल जाटव, पूर्व मंत्री उदयलाल आंजना, पूर्व मंत्री रामलाल जाट और उदयपुर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे ताराचंद मीणा कमेटी में शामिल हैं.

 

उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत जताया शोक

उदयपुर चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज के मौत पर उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत कहा कि छात्र देवराज का निधन बेहद दुखद है. सरकार ने छात्र को बचाने की भरपूर कोशिश की. पूरा मेवाड़ छात्र के परिवार के साथ खड़ा है. 'परिवार के साथ जन भावना जुड़ी है. मेवाड़ का लॉ एंड ऑर्डर नहीं बिगड़ने देंगे.

 

शांति बनाए रखने की जवाहर सिंह बेढ़म ने कीअपील 

गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ भजनलाल सरकार खड़ी है. अपराधियों के खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई करेगी. पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. सरकार पूरी मुस्तैदी के साथ नजर बनाए हुए है. मुख्यमंत्री खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे है. गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने शांति बनाए रखने की अपील की. 

 

Read More
{}{}