trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11500217
Home >>उदयपुर

RPSC Paper Leak: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पर्चा लीक होने पर जताई चिंता, जानें क्या कहा

CM Gehlot on RPSC Paper Leak Case: आरपीएससी की टीचर भर्ती परीक्षा में पर्चा लीक होने के मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि जिसने भी यह हरकत की है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

Advertisement
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चिंता जताई.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 25, 2022, 01:19 AM IST

CM Gehlot on RPSC Paper Leak Case: आरपीएससी की टीचर भर्ती परीक्षा में पर्चा लीक होने के मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चिंता जताई है. उन्होंने इस मामले को दुर्भाग्यजनक बताते हुए कहा कि जिसने भी यह हरकत की है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले साल बजट सत्र के दौरान नकल रोकने के लिए विधानसभा में एक कानून भी बनाया था.

उन्होंने कहा कि इस कानून में और सख्त प्रावधान करने की जरूरत होगी तो वह भी किए जाएंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पेपर तो अन्य राज्यों में भी लीक हो रहे हैं, लेकिन राजस्थान ऐसा राज्य है जहां पर्चा लीक करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी हो रही है. 

ये भी पढ़ें- RPSC 2nd Grade Paper Leak: जानें कौन है मास्टरमाइंड सुरेश बिश्नोई? आरपीएससी पेपर लीक से जुड़े हैं गहरे तार

उन्होंने कहा कि सेना भर्ती और न्यायिक भर्ती परीक्षाओं में भी पेपर लीक होने के मामले आ रहे हैं. ऐसे में पर्चा लीक करने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि उदयपुर में 45 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इसके साथ ही ऐसे अभ्यर्थियों को आगे की परीक्षाओं में नहीं बैठने के लिए पाबंद करने की व्यवस्था भी की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सख्त एक्शन लिया जाएगा.

Read More
{}{}