trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11568646
Home >>उदयपुर

गुलाबचंद कटारिया बनेंगे राज्यपाल, बोले- दो दिन पहले पीएम मोदी का फोन आया और कहा...

Gulabchand Kataria Rajasthan : राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को असम का राज्यपाल बनाया गया है. मीडिया से बात करते हुए कहा कि दो दिन पहले पीएम मोदी का फोन आया था. तब उन्होनों बताया था कि...

Advertisement
gulabchand kataria pm modi
Stop
Hinglaj Dan|Updated: Feb 12, 2023, 03:18 PM IST

राजस्थान बीजेपी की सियासत के लिए रविवार का दिन खास रहा. सभी नेता दौसा में होने वाली पीएम मोदी की रैली की तैयारियों में जुटे थे. इसी बीच खबर आई कि राष्ट्रपति ने 13 राज्यों के लिए राज्यपालों के नामों को मंजूरी दी है. इसी में एक नाम गुलाबचंद कटारिया का है. जिस समय ये खबर मिली उस समय कटारिया स्नान करने के बाद पूजा कर रहे थे. पूजा पाठ कर जैसे ही बाहर आए तो घरवालों और मीडिया के लोगों ने उनको ये खबर दी. 
 उदयपुर शहर से विधायक और नेता प्रतिपक्ष कटारिया को बधाई देने वालों की लाइन लगनी शुरू हो गई.

पीएम मोदी का फ़ोन कॉल

गुलाबचंद कटारिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे इस बारे में पहले कोई जानकारी नहीं थी. मैं तो अपने काम में व्यस्त था. पूजा पाठ कर बाहर आया तो घर के लोगों और मीडिया से ये खबर मिली. जब उनसे ये पूछा गया कि राज्यपाल के पद को लेकर दिल्ली में आलाकमान के साथ उनकी कोई चर्चा हुई थी. तो कटारिया ने कहा कि मेरी ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई. हां, दो दिन पहले पीएम मोदी का फोन जरूर आया था. तब PM ने सामान्य हालाचाल जाना था. तबीयत के बारे में पूछा और सामान्य बातचीत  हुई. लेकिन तब भी ऐसा नहीं लगा कि मुझे वो कोई बड़ी जिम्मेदारी देने वाले है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के कार्यक्रम वाले पोस्टर से किरोड़ीलाल गायब, सियासत या प्रोटोकॉल का पालन, पूरी सच्चाई जानिए

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. इसी बीच कटारिया को राज्यपाल बनाए जाने की घोषणा से नेता प्रतिपक्ष का पद खाली हो गया है. साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में चर्चाएं इस बात की है कि इस खाली हुई पद पर अब किसे जिम्मेदारी मिलेगी. 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से लेकर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के अलावा वासुदेव देवनानी और पुष्पेंद्र सिंह राणावत के नाम इस दौड़ में है. सूत्रों के मुताबिक संघ के किसी करीबी को ये जिम्मेदारी मिल सकती है. सियासी गलियारों में चर्चाएं ये भी है कि आने वाले दिनों में राजस्थान बीजेपी की तस्वीर पूरी तरह से बदल जाएगी.

Read More
{}{}