trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11381204
Home >>उदयपुर

उदयपुर में RSS का पथ संचलन, पुष्प वर्षा कर लोगों ने किया स्वागत

 आरएसएस के लिए दशहरा साल का सबसे बड़ा दिन होता है, क्योंकि साल 1925 में दशहरे के दिन ही केशव बलिराम हेडगेवार ने संघ की स्थापना की थी 

Advertisement
उदयपुर में RSS का पथ संचलन, पुष्प वर्षा कर लोगों ने किया स्वागत
Stop
Avinash Jagnawat|Updated: Oct 05, 2022, 01:08 PM IST

Udaipur : विजयदशमी पर उदयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने पथ संचलन किया. शहर के टाउन हॉल से प्रारंभ हुआ स्वयं सेवकों का पथ संचलन सूरजपोल चौराहा, अस्थल मंदिर, मुखर्जी चौक, घंटाघर, मोती चोहटा, हाथीपोल, दंड पोल, दिल्ली गेट, बैंक तिराहा, नाडा खड़ा, फतेह मेमोरियल होते हुए पुनः टाउन हॉल पहुंचकर संपन्न हुआ.

इस दौरान शहरवासियों ने पुष्प वर्षा और देशभक्ति के नारे लगाते हुए. पथ संचलन में स्वंयसेवकों का स्वागत किया. कुछ ऐसा ही नजारा शहर के देहली चौराहे पर भी देखने को मिला. जहा पथ संचलन कर रहे स्वयंसेवकों को बड़ी संख्या में लोग ने पुष्प कर स्वागत किया. चौराहे पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. 

आपको बता दें कि आरएसएस के लिए दशहरा साल का सबसे बड़ा दिन होता है, क्योंकि साल 1925 में दशहरे के दिन ही केशव बलिराम हेडगेवार ने संघ की स्थापना की थी और तभी से संघ स्थापना दिवस ना मनाकर इसके बदले दशहरा उत्सव मनाता है. संघ के नागपुर मुख्यालय समेत विभिन्न दफ्तरों में शस्त्र पूजा होती है और अलावा शक्ति की पूजा-अर्चना भी होती है. देश के अलग-अलग हिस्सों में पथ संचलन होता है.

राजस्थान के जयपुर में भी आज विजयादशमी पर संघ पथ संचलन कर रहा है. संघ की तरफ से 29 जगहों पर पथसंचलन की तैयारी है. इस दौरान शस्त्र पूजन और शारीरिक प्रदर्शन होंगे. ज्यादातर जगहों पर सुबह और एक दो जगहों पर शाम को पथ सचंलन होगा. 

मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Read More
{}{}