trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11486921
Home >>उदयपुर

Made in Pakistan: उदयपुर में आखिर कहां से आ रही मेड इन पाकिस्तान लिखी टॉफियां? फूड इंस्पेक्टर ने किया बड़ा खुलासा

Made in pakistan chocolate: आखिर उदयपुर के बाजारों में मेड इन पाकिस्तान लिखी हुई टॉफियां कहां से आ रही है, ये टॉफियां बाजार में बिक भी रही हैं. इसमे जो पता लिखा है वो बलूचिस्तान का है. फूड इंस्पेक्टर ने इस मामले पर बड़ा खुलासा किया है.   

Advertisement
दयपुर के बाजारों में मेड इन पाकिस्तान लिखी हुई टॉफियां कहां से आ रही हैं?
Stop
Avinash Jagnawat|Updated: Dec 15, 2022, 04:45 PM IST

Made in pakistan chocolate: उदयपुर के बाजार में इस दिनों ''मेड इन पाकिस्तान'' लिखी एक टॉफी बिक रही है. यही नहीं इस टॉफी के पैकेट पर बीफ जिलेटिन भी लिखा हुआ है. लोगों ने जब इसकी शिकायत की तो फूड डिपार्टमेंट हकरत में आया और फूड इंस्पेक्टर की टीम ने देहलीगेट स्थित दुकान पर छापा मारकर टॉफी के पैकेट जब्त किए. विभाग ने जांच के लिए सैंपल लैब में भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि टॉफी की इंग्रिडेंट्स में बीफ जिलेटिन लिखा है. इसकी जानकारी जब लोगों को मिली तो इस पर विवाद शुरू हो गया. इस पर फूड इंस्पेक्टर ने शहर के देहली गेट चौराहा स्थित चॉकलेट एंड बर्थडे डेकोरेशन आइटम्स नाम की दुकान पर छापा मारा. जहां तीन बड़े पैकेट टीम को मिले. जिसे टीम ने जब्त कर लिया. दो बंद पैकेट में 24-24 टॉफियां थी. 

बीफ जिलेटिन होने पर लोगों ने आपत्ति जताई
वहीं, एक खुले पैकेट में 23 टॉफी रखी हुई थी. टीम की पूछताछ में सामने आया कि इसी दुकान से शहर में अन्य दुकानों पर भी टॉफी की सप्लाई किया जा रही है. जहा भी विभाग की टीम जांच कर रही है. दुकानदार ने बताया कि वह टॉफी मुम्बई से लाया लेकिन उसके पास इसका बिल नही मिला. शहर के बाजार में पाकिस्तान में बनी टॉफी बिकने और उस पर ​बीफ जिलेटिन होने पर लोगों ने आपत्ति जताई है. लोगों ने प्रशासन से इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है.

 टॉफी में बलूचिस्तान का लिखा है पता
जब्त किए गए पैकेट पर बलूचिस्तान का एड्रेस लिखा हुआ है. यह टॉफी बच्चों को ध्यान में रख कर बनाई गई है. इसका नाम ''चिली-मिली'' है. एक पाउच में 24 टॉफी हैं, जिसकी कीमत 20 रुपए है. रंगीन थैली में पैकिंग वाली इस टॉफी पर साफ शब्दों में ''मे​ड इन पाकिस्तान'' लिखा है. 

साथ ही एड्रेस के रूप में मैन्युफैक्चर्ड बाईई इस्माइल इंडस्ट्री लिमिटेड C-230, एचआईटीई हब, बलूचिस्तान, पाकिस्तान लिखा है. साथ ही टॉफी के ऊपर लाल निशान भी लगा है, जो नॉनवेज आइटम के लिए लगाया जाता है. फूड इंस्पेक्टर अशोक गुप्ता ने बताया कि जब्त की गई टॉफी को जांच के लिए लैब में भिजवा दिया है, रिपोर्ट आने के बाद ही टॉफी के सही कंटेंट के बारे में जानकारी मिल पाएगी. इसी के आधार पर कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें- इस वजह से नाराज विधायक ने अपने समर्थकों के साथ निकाली अलवर डीएम ऑफिस तक रैली, चेंबर के बाहर हुई नारेबाजी

 

Read More
{}{}