Home >>उदयपुर

एक बार फिर सुर्खियों में शिक्षा मंत्री दिलावर, बोले- राजस्थान के सबसे भ्रष्ट व्यक्ति गोविंद सिंह डोटासरा

Udaipur News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि प्रदेश के 97 फीसदी निजी स्कूल कम संसाधनों ओर फीस में बच्चों को पढ़ाकर सेवा का कार्य करते हुए समाज और सरकार की मदद कर रहे है. 97 ​फीसदी स्कूल के प्रबंधकों को अपना घर चलाना तक मुश्किल हो रहा हैं. 

Advertisement
udaipur news
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 23, 2024, 01:17 PM IST

Udaipur News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज अपने बयान के चलते फिर सुर्खियों में हैं. मदन दिलावर ने निजी स्कूलों में हो रही ​फीस बढोतरी के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने आमजनता की पैरवी करने के बजाय निजी स्कूलों की पैरवी कर दी. 

शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि प्रदेश के 97 फीसदी निजी स्कूल कम संसाधनों ओर फीस में बच्चों को पढ़ाकर सेवा का कार्य करते हुए समाज और सरकार की मदद कर रहे है. 97 ​फीसदी स्कूल के प्रबंधकों को अपना घर चलाना तक मुश्किल हो रहा हैं. 

दिलावर ने कहा कि महज 3 फीसदी स्कूल ज्यादा फीस वसूल रहे है, जिन्हें भी समझाने का प्रयास किया जायेगा और नहीं मानने पर कानून का रास्ता अपनाया जायेगा. यहीं नहीं पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पर भी दिलावर ने बड़ा आरोप लगाया. दिलावर ने कहा कि राजस्थान के सबसे भ्रष्ट व्यक्ति गोविंद सिंह डोटासरा हैं. 

दिलावर ने पेपर लीक प्रकरण में डोटासरा का सीधा हाथ होने के आरोप लगाये हैं. साथ ही उनके जल्द सलाखों के पीछे जाने की बात भी कहीं. दिलावर ने बीएपी के सांसद राजकुमार रोत के बयान भी पलटवार किया और कहा कि आदिवासी समाज हमेशा से हिंदु रहा हैं और उन्हें भ्रमित करने वाले लोग कभी सफल नहीं होंगे.

बता दें कि मंत्री दिलावर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं. हाल ही में राजस्थान के फायरब्रांड नेता शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भारतीय आदिवासी पार्टी के नेताओं की टिप्पणियों के खिलाफ जमकर हमला बोला. दिलावर ने बाप नेताओं द्वारा खुद को हिंदू नहीं माने जाने पर कड़ा एतराज जताते हुए कहा, जो पार्टी देश और समाज को तोड़ने की गतिविधियां शुरू करें.उन्हें किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अगर बाप के नेता खुद को हिंदू नहीं मानते हैं तो उनके डीएनए की जांच कराई जानी चाहिए. वंशावली लेखन से जुड़े लोगों से पड़ताल करायेंगे और पता लगायेंगे कि आखिर वो अपने बाप की औलाद हैं या नहीं. दिलावर के बयान का बीजेपी के सलूंबर से विधायक और आदिवासी नेता अमृतलाल मीणा ने भी समर्थन किया.

तो वहीं बांसवाड़ा डूंगरपुर के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि बहुत जल्द ही शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के सरकारी आवास पर मेरा ब्लड सैंपल भेजा जायेगा, और हर आदिवासी के घर से सैंपल भेजने का अभियान चलाया जाएगा. मंत्री जी DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था करके रखें.

{}{}