trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11707802
Home >>उदयपुर

सीएम गहलोत ने जातिगत जनगणना के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र, गुर्जर समाज के लिए ये कहा

उदयपुर न्यूज: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर के सर्किट हाउस में लोगों की समस्याओं के बारे में जाना. साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकारी की योजनाओं की तारीफ की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Advertisement
सीएम गहलोत ने जातिगत जनगणना के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र, गुर्जर समाज के लिए ये कहा
Stop
Harshul Mehra|Updated: May 23, 2023, 02:57 PM IST

उदयपुर: सीएम अशोक गहलोत उदयपुर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि रायपुर में कांग्रेस ने जातिगत जनगणना प्रस्ताव पास किया है. उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे और उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है कि जातिगत जनगणना करवाई जाए. 

सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार जब जातिगत जनगणना करवाएगी वही लीगल होगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी को चिंता की इस चुनाव में बीजेपी की सरकार कैसे बनेगी. साथ ही कहा कि महंगाई राहत शिविर की 10 योजनाओं को और मजबूत किया जाएगा. ये पब्लिक के हाथ में है कि आने वाले वक्त में सरकार आती है या नहीं 

जनता से उम्मीद, दोबारा मौका मिलेगा- गहलोत

उन्होंने कहा आगामी चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की सरकार बनती है तो नई स्कीम लेकर आएंगे. सीएम ने कहा कि उन्हें इस बार जनता से उम्मीद है कि जनता हमें दूसरा मौका जीतने का देगी. जिससे जो सपना है कि 2030 तक राजस्थान नंबर वन बने वह पूरा हो सके.

वहीं रोजगार को लेकर उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है. शिक्षा से ही नौकरी मिलती है. उन्होंने कहा कि एमबीसी के 5 प्रतिशत आरक्षण से काफी नौकरी मिली है. जिससे गुर्जर समाज खुश है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सकारात्मक सोच के साथ शासन करती है.उन्होंने बिना नाम लिए बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी ये सरकार में आते हैं तो कांग्रेस की लाई गई स्कीमों को बंद कर दिया जाता है. जबकि कांग्रेस सरकार बीजेपी की लाई गई कोई भी स्कीम को बंद नहीं करती है. ईआरसीपी को लेकर उन्होंने कहा कि ये बीजेपी की योजना थी लेकिन कांग्रेस सरकार ने इस योजना को चालू रखा.

कांग्रेस सरकार में आरक्षण की बढ़ोतरी

उन्होंने कहा कि जब केदारनाथ में त्रासदी आई थी उस समय परिजनों को नौकरी देने का फैसला लिया गया था, 20 लोगों को नौकरी भी दी गई लेकिन बीजेपी के आने के बाद उन लोगों को नौकरी से निकला दिया गया ये बीजेपी की सोच है.सीएम गहलोत ने कहा कि 1998 में जब पहली बार वह सीएम बने थे तब आरक्षण में बढ़ोतरी हुई थी उन्होंने कहा कि आगे भी आरक्षण में बढ़ोतरी कांग्रेस के वक्त में ही होगी.

यह भी पढे़ं- 

सुंदर दिखने की चाह में लड़की के साथ हुआ कांड, चेहरे पर ही चिपक गया फेस मास्क

सोफिया अंसारी की इन फोटोज को देखने के लिए तड़पते हैं फैंस, फिदा हैं जवान और बूढ़े

Read More
{}{}