trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11296126
Home >>उदयपुर

सलूंबर में करंट की चपेट में आए 12 लोग, दो लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया दुख

सलूंबर कस्बे में विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आयोजित हो रहे कार्यक्रम में करंट की चपेट में आने से करीब 12 लोग झुलस गए. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई और दो घायलों की स्थिति गम्भीर बताई जा रही है.

Advertisement
सलूंबर में करंट की चपेट में आए 12 लोग, दो लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया दुख
Stop
Avinash Jagnawat|Updated: Aug 09, 2022, 11:57 PM IST

Udaipur: सलूंबर कस्बे में विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आयोजित हो रहे कार्यक्रम में करंट की चपेट में आने से करीब 12 लोग झुलस गए. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई और दो घायलों की स्थिति गम्भीर बताई जा रही है. जिनका उपचार उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में चल रहा है.

बताया जा रहा है कि विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर सलूंबर कस्बे में आदिवासी समाज के लोग जुलूस निकाल रहे थे. समाज के लोगों का जुलूस जब अड़कालिया के पास स्थित राणा पूंजा चौराहे के पास पहुंची, तो इसी दौरान बारिश का दौर शुरू हो गया. बारिश से बचने के लिए कुछ युवा पेड़ के नीचे बनी चाय की दुकान पर खड़े हो गए. वहीं, कुछ लोग बारिश से बचने के लिए अन्य स्थानों पर बैठ गए. कुछ देर बाद पेड़ के ऊपर से निकल रही हाईटेंशन लाइन में शॉर्ट सर्किट हुआ और धमाके के साथ पेड़ के अंदर करंट दौड़ गया. जिससे पेड़ के पास खड़े एक दर्जन से अधिक लोग उसकी चपेट में आकर झुलस गए.

यह भी पढ़ें: खनन माफियाओं के खिलाफ 19 दिन में 339 FIR दर्ज, 164 गिरफ्तार, 4 करोड़ का जुर्माना वसूला

घायलों का अस्पताल में इलाज जारी

घटना के बाद तुरंत ही सभी घायलों को सलूंबर कस्बे के जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया. जहां से गंभीर रूप से झुलसे चार लोगों को उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल के लिए रेफर किया गया. इस दौरान पवन, रामलाल ने दम तोड़ दिया. वहीं, दिनेश पिता मांगीलाल निवासी लकापा थाना सलूंबर और भीमराज मीणा निवासी भैसों का नामला थाना गिंगला गंभीर रूप से घायल हैं. जिनका महाराणा भोपाल चिकित्सालय में उपचार जारी है.

सीएम ने आर्थिक राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए
विश्व आदिवासी दिवस पर सलूंबर में हुए हादसे पर मुख्यमंत्री ने संवेदना जताते हुए आश्रितों को सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. सलूंबर हादसे में दो मृतकों और गंभीर घायल के संबंध में कलेक्टर ताराचंद मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अवगत कराया, तो मुख्यमंत्री ने इसे दुखद घटना बताते हुए हादसे पर संवेदना जताई और जिला कलेक्टर को मृतकों के आश्रितों को तत्काल प्रभाव से नियमानुसार सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.
 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}