trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12328871
Home >>Tonk

राजस्थान में बजरी माफियाओं का आतंक, आंख मूंदकर बैठी भजनलाल सरकार- सचिन पायलट

Tonk News: टोंक विधायक सचिन पायलट और नवनिर्वाचित सांसद हरीश चंद्र मीणा ने देवली भाची निवासी पुलिस के जवान खुशीराम बैरवा की मौत के मामले में आज शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया. साथ ही मृतक के तीन बच्चों को पायलट ने मदद का आश्वासन दिया. 

Advertisement
Tonk News Zee Rajasthan
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 09, 2024, 08:47 PM IST

Rajasthan News: टोंक जिले में बजरी माफियाओं के कहर से काल का ग्रास बने पुलिस के जवान देवली भाची निवासी खुशीराम मीना के घर आज कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक विधायक सचिन पायलट पहुंचे. इस दौरान सांसद हरीश चंद्र मीना भी उनके साथ मौजूद रहे. विधायक सचिन पायलट ने मृतक पुलिस जवान की फोटो पर पुष्पांजलि कर शोक जताया. साथ ही परिजनों से पूरे मामले की जानकारी ली. वहीं, मृतक के तीन बच्चों से भी पायलट ने मुलाकात कर आश्वासन दिया कि वो हमेशा उनकी मदद को तैयार रहेंगे.  

राजस्थान में बजरी माफियाओं का आतंक
मीडिया से बातचीत करते हुए सचिन पायलट ने बजरी माफियाओं को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि टोंक ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान में बजरी माफियाओं का आतंक बढ़ा हुआ है. सचिन पायलट ने कहा कि अवैध बजरी खनन और परिवहन के मामले में सरकार को कड़ा कदम उठाना चाहिए. कहीं अगर कोई गैरकानूनी काम हो रहा है, तो सरकार और प्रशासन इससे अगर सख्ती से नहीं निपटेगी तो लोगों में साहस और बढ़ेगा. ऐसी घटनाएं होने से लोगों का मनोबल टूटता है. 

बर्दाश्त नहीं करेंगे गैरकानूनी गतिविधियां
पायलट ने कहा कि मैं तो सरकार से आग्रह करता हूं कि सारी बातें छोड़कर अगर गैरकानूनी गतिविधियां कहीं हो रही है, तो उस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. हम लोग सदन के अंदर और बाहर मांग रखेंगे कि अवैध कोई भी गतिविधि हो, कोई कितना ही बड़ा प्रभावशाली व्यक्ति हो, उसके कहने पर अगर सरकार आंख मूंद लेगी और यह गैर कानूनी कार्रवाई होती रहेगी, तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

राजस्थान के लिए कलंक है बजरी माफिया
वहीं, टोंक-सवाई माधोपुर सांसद हरीश चंद्र मीणा ने बजरी माफियाओं पर हमला बोलते हुए कहा कि यह राजस्थान के लिए कलंक है, लेकिन सरकार इन पर कार्रवाई नहीं कर रही है. यह बहुत ही दुखद घटना है. जहां पुलिस का जवान ही सुरक्षित नहीं है, तो आजमन कैसे सुरक्षित होगी. यह आज का नहीं है. पूरा बजरी माफिया राजस्थान के लिए कलंक बन गया है. यह तो ट्रैक्टर से दुर्घटना हुई है. बड़े-बड़े ट्रोले हाईवे पर जा रहे है. सबको दिख रहा है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. सरकार को रोकना पड़ेगा, प्रभावी कार्रवाई करनी पड़ेगी, नहीं तो जनता में एक मैसेज जा रहा है कि सरकार पूरी तरह से हर मोर्चे पर विफल रही है. यह एक चैलेंज है हम सब मिलकर इसका मुकाबला करेंगे. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान के बजट में बढ़ेगा ERCP का दायरा, 21 जिलों के लिए सरकार कर सकती बड़ी घोषणा

Read More
{}{}