trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12158404
Home >>Tonk

Tonk News: श्मशान और कब्रिस्तान के निर्माण को लेकर आक्रोश, की गई तोड़फोड़

Niwai, Tonk News: टोंक जिले में निवाई के शिवाजी पार्क मोड़ पर स्थित श्मशान और कब्रिस्तान पर चल रहे निर्माण कार्य को को लेकर लोग में आक्रोश है. इस दौरान निर्माण कार्य को तोड़ा गया. 

Advertisement
Tonk News
Stop
Purushottam Joshi|Updated: Mar 15, 2024, 08:24 PM IST

Niwai, Tonk News: राजस्थान के टोंक जिले में निवाई शहर के शिवाजी पार्क मोड़ जमात में स्थित श्मशान और कब्रिस्तान से जुड़ा हुआ मामला है. श्मशान भूमि और कब्रिस्तान भूमि पर चल रहे बाउंड्री कार्य को आज युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र जयसिंहपुरा, भाजपा नेता करण सिंह राजावत, हंसराज कसाना ने मौके पर जाकर चल रहे निर्माण कार्य को तोड़ दिया. 

इसकी सूचना मिलने पर मौके पर थाना अधिकारी हरिराम वर्मा मय जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष दिलीप इसरानी पहुंच गए. युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष नरेंद्र जयसिंहपुरा ने बताया कि 2014 में दोनों पक्षों में आपस में वार्ता कर मामले को शांत कर दिया गया था. वहीं, उसी दिन दोनों पक्षों की सहमति के अनुसार निर्माण कार्य करने की सहमति बन चुकी थी. 

वहीं, वर्तमान में जो निर्माण कार्य चल रहा है वह 2014 के हुए समझौते के अनुसार नहीं हुआ है. कुछ माह पहले भी मामले को लेकर शिकायत की गई थी और कार्य बंद करवाया गया था लेकिन कुछ दिनों से फिर निर्माण का कार्य शुरू किया जा रहा है, जिसको लेकर आक्रोश व्याप्त है. 

वहीं, नगर पालिका अध्यक्ष दिलीप इसरानी ने जानकारी देते बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर जाकर फिलहाल चल रहे काम को रोक दिया गया है. दोनों पक्षों की सहमति के बाद कार्य शुरू किया जाएगा. उक्त मामले को लेकर फिलहाल शांति बनी हुई है. 

पढ़िए टोंक, निवाई की एक और खबर 
निवाई की बरौनी थाना पुलिस की कार्रवाई, 828 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त की जब्त 

Niwai, Tonk News: निवाई की बरौनी थाना पुलिस और डीएसटी टीम की संयुक्त कार्रवाई के दौरान डोडा पोस्त को जब्त किया है. बरौनी थाना अधिकारी ओम प्रकाश के नेतृत्व में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

बरौनी थाना अधिकारी ओमप्रकाश ने जानकारी देते बताया कि संदिग्ध वाहन की सूचना पर बरौनी थाने के बाहर नाकेबंदी की गई थी, जिस पर आने-जाने वाले सभी वाहनों को चेक किया जा रहा था. इस दौरान उज्जैन से आ रहे ट्रक को चेक करने के दौरान ट्रक में रखें 7 इलेक्ट्रॉनिक पैनल रखे हुए थे.

इलेक्ट्रॉनिक पैनल को चेक करने के दौरान 828 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त पाया गया, जिस पर कार्रवाई करते हुए ट्रक से बरामद अवैध डोडा पोस्त को जप्त किया गया है. मौके से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने आरोपी रवि कुमार पुत्र रतनलाल बंजारा उम्र 31 वर्ष निवासी उज्जैन आरोपी अर्जुन बागरिया पुत्र देवीलाल उम्र 20 वर्ष निवासी उज्जैन को गिरफ्तार किया गया है. बाजार में अवैध डोडा पोस्त की अनुमानित कीमत लगभग सवा करोड रुपये बताई जा रही है. 

पुलिस ने बरौनी थाने के सामने एनएच 52 पर कार्रवाई को अंजाम दिया है. जानकारी के अनुसार, उज्जैन से लुधियाना पंजाब की ओर ट्रक जा रहा था. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का अनुसंधान जारी है. पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ पर बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: श्याम के रंग-बिरंगे रंग में रंगी छोटीकाशी, भजनों पर थिरकते नजर आए भक्त

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 17 मार्च से बदल जाएगा मौसम, जानें अपने इलाके का हाल

Read More
{}{}