trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11768938
Home >>Tonk

Tonk: पानी सप्लाई ना होने पर महिलाओं ने लगाया जाम, पुलिस के आश्वाशन पर छोड़ा रास्ता

Tonk News: टोंक जिले के देवली उपखण्ड की बालून्दा पंचायत के सतवाडा गांव में पिछले कई दिनों से बीसलपुर पेयजल की समस्या से झुझ रहे ग्रामीणों ने 6 जून गुरुवार को सुबह 7 बजे से ग्रामीण महिलाए एवं पुरुष रोड जाम लगा करें बैठे.  

Advertisement
Tonk: पानी सप्लाई ना होने पर महिलाओं ने लगाया जाम, पुलिस के आश्वाशन पर छोड़ा रास्ता
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 07, 2023, 12:37 AM IST

Tonk, Bisalpur: टोंक जिले के देवली उपखण्ड की बालून्दा पंचायत के सतवाडा गांव में पिछले कई दिनों से बीसलपुर पेयजल की समस्या से झुझ रहे ग्रामीणों ने 6 जून गुरुवार को सुबह 7 बजे से ग्रामीण महिलाए एवं पुरुष रोड जाम लगा करें बैठे. 3 घंटे तक राहगीरों व वाहनों को करना पड़ा रोड खुलने का इंतजार घटना को देखते हुए उच्चाधिकारियों के रूप में तहसीलदार व नगर फोर्ट पुलिस से जाब्ता पहुंचा मौके पर. 

समाधान के आश्वाशन पर खोला रो जाम

पुलिस प्रशासन और उच्चाधिकारियों के द्वारा 2 दिन में समस्या का समाधान करने का आश्वाशन देने पर महिलाओं ने रोड़ जाम खोला. मौके पर ही अधिकारियों द्वारा बीसलपुर परियोजना के अधिकारियों से वार्ता कर ग्रामीणों को दिया 2 दिन का आश्वासन 2 दिन में ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने का दिया उच्च अधिकारियों ने आश्वासन 3 घंटे बाद खुला रोड जाम रोड के दोनों तरफ भारी वाहनों की लाइन लगने से आवागमन हुआ बाधित. 

दो महीने से नहीं आ रहा पर्याप्त पानी

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 2 महीने से नलों में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं आने से गांव में पेयजल की समस्या आ गई है जिसको देखते हुए कई बार संबंधित अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं होने से ग्रामीणों को मजबूर होकर आज बिसलपुर परियोजना के अधिकारियों पर आक्रोश व्यक्त कर प्रदर्शन करना पड़ा. इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि कालूराम मीणा सहित दर्जनों महिलाएं ग्रामीण मौजूद रहे. 

समाधान नहीं हुआ तो फिर लगेगा जाम

2 दिन में समस्या का समाधान नही हुआ तो ग्रामीण फिर करेंगे रोड जाम. दूनी, नगरफोर्ट क्षेत्र में आए दिन बीसलपुर पेयजल की समस्या को लेकर लोग रोड़ जाम कर प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे है पर इसके जिम्मेदारी मुख दर्शक बने हुये है. उलेखनीय है कि इससे कुछ दिनों पूर्व भी पानी की समस्या को लेकर इसी मेगा हाइवे को चन्दवाड के ग्रामीणों ने जाम लगा दिया था जो ये आम बात हो गई है.जिससे राह चलते आमजन व सरकारी कार्मिकों आदि को ड्यूटी पर जाते समस्य काफी समस्या होती है. इससे देखते हुये तो तालाब किनारे प्यासा वाली कहावत सिद्ध हो रही है. 

इसी तरह की समस्या क्षेत्र के कई गांवों में आए दिन होती रहती है. अब तक भी हर घर घर घर नल योजना से कई ग्रामीण वंचित है. चन्दवाड पंचायत के कल्याणपुरा गांव में भी पिछले 2 महीने से आधे घरों में नल लगा दिये है तथा आधे घरों में नही लगने से उन लोगों को पानी के लिए इधर उधर दौड़ लगानी पड़ती है पर जिम्मेदारो का इस ओर कोई ध्यान नही है.

Reporter- Purshottam Joshi

यह भी पढ़ें... 

राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

Read More
{}{}