Home >>Tonk

टोंक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर की नगर परिषद आयुक्त, सभापति और सफाई कर्मचारी संगठन के साथ बैठक बेनतीजा

Tonk News: टोंक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीना ने नगर परिषद (Nagar Parishad) आयुक्त धर्मपाल चौधरी, सभापति अली अहमद के साथ सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) संगठन के पदाधिकारियों को साथ बैठक की. मगर बैठक बेनतीजा रही. इस दौरान सफाईकर्मियों ने कार्य बहिष्कार जारी रखने की बात कही.  

Advertisement
टोंक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर की नगर परिषद आयुक्त, सभापति और सफाई कर्मचारी संगठन के साथ बैठक बेनतीजा
Stop
Purushottam Joshi|Updated: Apr 27, 2023, 09:01 PM IST

Tonk: टोंक में ज़ी राजस्थान न्यूज़ द्वारा सफाई  व्यवस्था को लेकर दिखाई गई खबर के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. इसको लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीना की ओर से नगर परिषद (Nagar Parishad) आयुक्त धर्मपाल चौधरी, सभापति अली अहमद के साथ सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) संगठन के पदाधिकारियों को साथ बैठक करवाई गई और की मांगों पर चर्चा की गई. लेकिन दो घंटे चली बैठक पूरी तरह बेनतीजा रही और सफाईकर्मियों ने कार्य बहिष्कार जारी रखने की बात कही.

टोंक सहित जिले भर में चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर आज टोंक नगर परिषद (Nagar Parishad) सभापति अली अहमद और कमिश्नर धर्मपाल चौधरी की ओर से अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीणा के दफ्तर के अंदर सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) के संगठनों से सुला और समझाइश की बैठक की गई. लेकिन करीब 1 घंटे चली बैठक पूरी तरह से बेनतीजा रही सफाई कर्मचारियों ने राज्य सरकार द्वारा मांगे नहीं माने जाने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की चेतावनी दोहराई. 

साथ ही कहा कि आज टोंक जिला प्रशासन की ओर से मांगों पर सहमति बनी है जिन मांगों को लेकर स्थानीय स्तर पर विरोध चल रहा था. जेल में प्रमुख रूप से आरक्षित वर्ग के लोगों द्वारा सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) पद पर साल 2018 में हुई भर्ती के बाद से सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) के पद पर कार्य नहीं कर दूसरे पदों पर कार्य करने की मांग मानी गई है. 

ये भी पढ़ें... Chandra Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के बाद मई में लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इतने वक्त तक रहेगा सूतक काल

आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए भी नगर परिषद (Nagar Parishad) की ओर से सफाई करवाई जाएगी. सफाई कार्य नहीं करने वाले सफाई कर्मियों के खिलाफ नगर परिषद (Nagar Parishad) एक्शन लेगी वही दूसरी अन्य मांगों को लेकर भी टोंक नगर परिषद (Nagar Parishad) और सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) संगठनों के बीच सहमति बनी है सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) भर्ती में आरक्षण खत्म करने और अन्य मांगों को लेकर चल रहा प्रदेश स्तरीय कार्य बहिष्कार जब तक जारी रहेगा जब तक प्रदेश के संगठनों द्वारा हड़ताल वापस नहीं ली जाती है.

हालांकि नगर परिषद (Nagar Parishad) सभापति अली अहमद ने जी मीडिया से बातचीत करते हुए कहा किस जल्द ही सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) काम पर लौटेंगे और शहर की सफाई व्यवस्था आपको बता दें कि जी राजस्थान की खबर दिखाए जाने के बाद जिला प्रशासन की ओर से नगर परिषद (Nagar Parishad) अधिकारियों की सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) संगठनों से मीटिंग करवाई गई इसके बाद स्थानीय स्तर की मांगों को माना गया है और आरक्षित वर्ग के लोगों द्वारा पद के विपरीत किए जा रहे कार्यों को लेकर नोटिस जारी किए गए हैं और सभी गैर पदों पर कार्य कर रहे सफाई कर्मचारियों को मूल पद पर कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं.

Purshottam Joshi

ये भी पढ़ें... RR vs CSK Dream11 Prediction, Best Team: राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के IPL में मुकाबले के लिए जानें अपनी संभावित ड्रीम-11

{}{}