Home >>Tonk

टोंक: जन्माष्टमी पर गाय काटकर मांस बेच रहे तस्करों से भिड़ गया मुस्लिम युवक

इस्लाम ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि गुरुवार को एजाज उर्फ लाला और अन्य लोग गाय काटकर उसके मांस को बेच रहे थे. जब उन्होंने इसका विरोध किया तो मस्जिद नमाज अदा करने जाते वक्त आरोपियों ने उसे पीट दिया.

Advertisement
टोंक: जन्माष्टमी पर गाय काटकर मांस बेच रहे तस्करों से भिड़ गया मुस्लिम युवक
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 19, 2022, 11:19 PM IST

Niwai: गांव ललवाडी में गोमांस बेचने को लेकर हुए विवाद में कटी हुई गाय के अवशेष मिलने से सैंकड़ों ग्रामीण, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये. पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रकाश शर्मा ने बताया कि घासी की ढाणी ललवाडी निवासी इस्लाम पुत्र ईमाम बक्श ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर बताया कि गुरुवार को वह एजाज उर्फ लाला पुत्र मुंशी बंजारा के घर गया था. वहां तीन-चार लोग गाय को काटकर उसके मांस को बेच रहे थे.

इसका उन्होंने विरोध कर उन्हें समझाया. इस्लाम ने बताया कि शनिवार की सुबह 6 बजे वह घर से मस्जिद नमाज अदा करने जा रहा था, इसी दौरान मुंशी और सलमान सहित चार-पांच लोग उसे रोककर मारपीट की. मारपीट करने वालों ने जान से मारने की धमकी भी दी है. गाय कटने की सूचना पर भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र शर्मा, अरनिया मंडल अध्यक्ष हनुमान चौधरी के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता, गोसेवा दल के कार्यकर्ता और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन

तलवार, छर्रे और कुल्हाड़ी बरामद

इस दौरान उन्होंने गोहत्या करने वाले लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कुछ घरों की तलाशी की मांग की. इसके बाद घासी की ढाणी में कुछ घरों में तलाशी की गई. तलाशी में चार बंदूकें मिलीं, जिनमें से एक लोडेड थी. घरों से तलवार, छर्रे और कुल्हाड़ी बरामद किये गए. बंदूकें मिलने की सूचना पर सैंकड़ों ग्रामीण जुट गए. इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुभाषचंद्र मिश्रा ने ललवाडी पहुंच कर ग्रामीणों से बात की, लेकिन ग्रामीण गाय के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग करते रहे, जिसके बाद पुलिस लाइन से जाप्ता बुलवाया गया.

एमओबी और एफएसएल टीम बुलई

इसी दौरान पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी और अतिरिक्त जिला कलेक्टर परशुराम धानका मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. डीएसपी रुद्रप्रकाश शर्मा ने बताया कि मौके पर एमओबी और एफएसएल टीम को बुलवाया गया है. टीम ने विभिन्न प्रकार के साक्ष्य जुटाए हैं, जिसके बाद मेडिकल बोर्ड से गाय का पोस्टमार्टम करवाया गया. मामले में एक व्यक्ति को डिटेन किया गया है. इस दौरान मौके पर एसडीएम रवि वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला सेल प्रकाशचंद्र, उनियारा पुलिस उपाधीक्षक शकील अहमद, पीपलू पुलिस उपाधीक्षक इंदु लोदी, तहसीलदार प्राजंल कवंर, निवाई थानाधिकारी अजय कुमार, बरोनी थानाधिकारी हरिराम, सदर निवाई थानाधिकारी कप्तान सिंह और दत्तवास थानाधिकारी शिवजीलाल मौजूद थे.

Reporter- Purshottam Joshi

अन्य जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

{}{}