trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11222496
Home >>Tonk

Agneepath Scheme Protest:अनिल जाट के नेतृत्व में रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

अग्निपथ योजना को लागू करने के विरोध में अनिल जाट के नेतृत्व में रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम त्रिलोकचंद मीणा को सौंपा. भारत सरकार के फैसले के विरोध में हाथों में तख्तियां लेकर युवा नारेबाजी करते हुए उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन से अवगत कराया कि भारत सरकार अग्निपथ योजना लागू कर देश में युवाओं को 4 वर्ष के लिए सेना में संविदा के आधार पर रोजगार देने के आदेश जारी किए है.

Advertisement
अग्निपथ योजना को लागू करने के विरोध में अनिल जाट के नेतृत्व में रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम त्रिलोकचंद मीणा को सौंपा.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 16, 2022, 11:19 PM IST

Niwai Agneepath Scheme Protest: रक्षा मंत्रालय द्वारा अग्निपथ योजना को लागू करने के विरोध में अनिल जाट के नेतृत्व में रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम त्रिलोकचंद मीणा को सौंपा. भारत सरकार के फैसले के विरोध में हाथों में तख्तियां लेकर युवा नारेबाजी करते हुए उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन से अवगत कराया कि भारत सरकार अग्निपथ योजना लागू कर देश में युवाओं को 4 वर्ष के लिए सेना में संविदा के आधार पर रोजगार देने के आदेश जारी किए है.

 जिससे युवाओं में रोष व्याप्त है. अग्निपथ स्कीम जांची परखी नहीं है. इसके क्रियान्वयन से समाज का सैन्यीकरण होगा जो पूर्णतया अनुचित है. इस योजना से सार दर साल करीब 40 हजार युवा सेना नौकरी से बेवजह रिजेक्ट हो जाएंगे. अग्निपथ योजना में अर्ध प्रशिक्षित पूर्व अग्निवीर होगे जिससे देश को नुकसान होगा.

 उन्होंने यह भी बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा युवाओं को चार वर्ष के लिए तो रोजगार दे दिया जाएगा, उसके बाद केन्द्र सरकार द्वारा सभी युवाओं को अन्य विभागों में नौकरी दे दे की कोई गांरटी नहीं है. चार वर्ष के बाद युवाओं को नौकरी नहीं मिलती है तो वह अन्य सरकारी नौकरी की तैयारी से वंचित रह जाएगा.

ये भी पढ़ें- टोंकः 6 नकाबपोश लुटेरे मुर्गी व्यापारी के कान में तान दी रिवॉल्वर, लूटे 3 लाख 70 हजार रुपये, अब पकड़े गये

 जिससे देश में बेरोजगारी बढ़ेगी।और नौकरी के लिए प्राइवेट सेक्टर में चक्कर लगाने पड़ेंगे. केन्द्र सरकार द्वारा दो वर्ष पूर्व जो भर्ती की गई थी उसको भी सरकार ने निरस्त कर दिया है, जिससे युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है. इससे कई युवा सेना भर्ती की तय उम्र से ओवरऐज हो गए है. युवाओं ने यह भी अवगत कराया कि केन्द्र सरकार युवाओं की उक्त मांगों को नजरअंदाज करने की कोशिश की गई तो युवा पूरे देश में उग्र आंदोलन करेगें. जिसकी समस्त जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी. ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से मायाराम शर्मा, दुर्गेश, भवानी, जितेंद्र, बंटी, बाबूलाल, भगवान, निखिल, भोजराज, अजय, विनोद, हंसराज, श्यामबाबू, सौरभ, अंकित, आशीष, हर्ष, मनीष सहित कई युवा शामिल थे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  
 

Read More
{}{}