trendingPhotos1433978/india/rajasthan/rajasthan
PHOTOS

लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

Todraisingh, Tonk News: आधुनिकता के दौर में कोर्ट ने भले ही बालिग जोड़े के लिव-इन रिलेशनशिप को मंजूरी दे दी हो लेकिन राजस्थान के कई इलाकों और समाज में आज भी बड़े-बुजुर्ग इसे गलत मानते हैं. हाल ही में टोंक में लिव-इन रिलेशनशिप में रहने की ऐसी खौफनाक सजा लड़के को दी गई कि किसी की भी रूह कांप जाए.

Advertisement
1/6
बिना शादी के साथ रहना हुआ मुसीबत
बिना शादी के साथ रहना हुआ मुसीबत

जी हां, यह पूरा मामला टोंक के टोडारायसिंह थाना इलाके का है. यहां के लोग रीति-रिवाज को बेहद मानते हैं. वहीं, यहां के एक लड़के को अपनी प्रेमिका को पत्नी की तरह बिना शादी के साथ रखना भारी पड़ गया. समाज के पंच-पटेलों ने न केवल युवक पर जुर्माना लगाया बल्कि उसके बाद जो किया, वह काफी भयावह है. 

 

2/6
जानवरों की तरह पीटा गया, पिलाई शराब
जानवरों की तरह पीटा गया, पिलाई शराब

पीड़ित युवक का कहना है कि उसके साथ हैवानियत की हर हद पार की गई. युवक ने लड़की पक्ष पर आरोप लगाया कि उसके और उसकी बहन को जानवरों की तरह पीटा गया. जूतों और चप्पलों की माला पहनाई. इतने में ही समाज के ठेकेदारों का मन नहीं भरा तो युवक को मूत्र पिला दिया.

 

3/6
जानिए क्या है पूरा मामला
जानिए क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, यहां 22 साल की एक युवती 10 दिनों तक युवक (28 साल) के घर में रहकर वापस आ गई थी. इसके बाद लड़की के परिवार ने नाता विवाह जोड़ लिया. फिर मूंडिया कलां के रहने वाले कालू मोग्या को लड़की के परिजनों ने बुलाया और गांव में पंचायत बिठा दी.

 

4/6
कालू की नाक तक काट दी
कालू की नाक तक काट दी

कई बार बुलाने के बाद जब कालू आरोपियों के गांव पहुंचा तो वह बहन को भी साथ ले गया. यहां पर पंचायत ने कालू पर भारी-बरकम जुर्माना लगा दिया. इसपर उसने अपनी गरीबी का हवाला दिया. जब वहां से कालू बहन के साथ लौटने लगा तो गांव वालों ने दरिंदगी के साथ दोनों की पिटाई शुरू कर दी. हैवानों ने कालू की नाक तक काट दी. 

 

5/6
कागजों पर जबरन करवाए साइन
कागजों पर जबरन करवाए साइन

पीड़ित कालू ने बताया कि आरोपियों ने उसे रात भर जंगल में बंधक बनाकर रखा. साथ ही कुछ कागजों पर जबरन साइन भी करवा लिए गए. इस घटना का जब वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो पुलिस भी कार्रवाई के मूड में है.

 

6/6
लड़की के पिता सहित कई पर केस दर्ज
लड़की के पिता सहित कई पर केस दर्ज

पुलिस की माने तो पीड़ित कालू ने लड़की के पिता नवरत्न, मां गीता, लड़की सावित्री, भाई शंकर निवासी (झिरोता) और लड़की का जीजा निवासी भोपलाव गोवर्धन जाति मोगया के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

 





Read More