trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11381714
Home >>Tonk

किन्नर पायल भाई ने किया कन्या पूजन, पैर धोकर, भोजन करवाकर पूरा किया व्रत

 टोंक जिले के देवली शहर की किन्नर पायल भाई ने भी मंगलवार को विधि विधान से कन्याओं  का पूजन किया.  किन्नर पायल भाई ने  कन्याओं के पैर धोकर, उन्हें भोजन करवाकर बाद में उनकी शोभायात्रा भी निकाली. 

Advertisement
किन्नर पायल भाई ने किया कन्या पूजन, पैर धोकर, भोजन करवाकर पूरा किया व्रत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 05, 2022, 06:38 PM IST

Tonk News: देशभर में शारदीय नवरात्रों को कन्या पूजन कर धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर टोंक जिले के देवली शहर की किन्नर पायल भाई ने भी मंगलवार को विधि विधान से कन्याओं  का पूजन किया.  किन्नर पायल भाई ने  कन्याओं के पैर धोकर, उन्हें भोजन करवाकर बाद में उनकी शोभायात्रा भी निकाली. 

Dussehra puja 2022: क्यों खास है इस बार दशहरा पर्व, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व

इस अवसर पर  किन्नर पायल ने बताया कि वह पिछले 9 दिनों से देवली की सभी किन्नरों, जिसमें आरती बाई, जोया, सोनम बाई, निशा, मोनिका बाई सहित  अन्य किन्नरों के जरिए अपने निवास स्थान प्रताप कॉलोनी पर प्रतिदिन माता के पांडाल में डाडिया एवं गरबा आयोजित किया कर रही थी. जो पिछले  9 दिनों  से चल रहा था. इस सबी ने सभी  व्रत रखकर नवरात्रि के खास मौके पर आयोजित प्रोग्राम की समाप्ति की गई जिसमें नौ दुर्गा के रूप देकर नौ कन्याओं को सजाया गया.

बत दें कि  शहर के मुख्य, मार्गो से शोभा यात्रा निकाली गई जिसमें, भैरव जी की झांकी भी सजाई गई शहर के मुख्य बाजार में शोभा यात्रा को जलपान भी कराया गया. कौमी एकता की मिसाल देते हुए , साबिर हुसैन ने भी 9 दिन समस्त किन्नरों के साथ व्रत रखकर कौमी एकता की मिसाल दी. सभी किन्नरों ने 9 दिन तक माता की सेवा कर मैया की मूर्ति को बोरद्दा गणेश जी स्थित पवित्र बनास नदी में विसर्जन किया. 

किन्नर पायल भाई ने बताया कि प्रदेश एवं देश की उन्नति और खुशहाली की कामना की गई. साथ ही माता के चरणों में गायों में हो रही लंपि बीमारी से रक्षा की प्रार्थना भी की गई.  गौरतलब है कि कोरोना काल के दिनों में भी किन्नर पायल ने शहर के असहाय एवं गरीब लोगों को भोजन सामग्री की बांटी थी.

कोटा का एक ऐसा गांव, जहां विजयादशमी से पूर्व रामनवमी पर हुआ रावण दहन, जानें क्यों

Reporter: Purshottam Joshi

Read More
{}{}