trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11677057
Home >>Tonk

टोंक में मंहगाई,राहत व बचाव शिविर से मिल रहा ये संकेत, क्या रंग ला रही सीएम गहलोत की पहल!

Tonk: राजस्थान में गहलोत सरकार द्वारा लगाए जा रहे महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया जा रहा है.हर दिन इसमें लाखों की तादाद में आमजन अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं. वहीं, टोंक जिले में भी मुख्यमंत्री गहलोत सरकार के इन शिविरों में लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है.  

Advertisement
टोंक में मंहगाई,राहत व बचाव शिविर से मिल रहा ये संकेत, क्या रंग ला रही सीएम गहलोत की पहल!
Stop
Purushottam Joshi|Updated: May 02, 2023, 12:15 PM IST

Tonk: टोंक में मंहगाई,राहत व बचाव शिविर से अच्छे संकेत मिल रहे हैं. लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं.टोंक नगर परिषद क्षेत्र में संचालित शिविर में आज आमजन ने योजनाओं का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया.सीएम गहलोत का आभार जताया.वहीं, शिविर का निरीक्षण कर रहे एडीएम भारत भूषण गोयल ने बताया कि शिविर में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है. लगातार बेहतरीन कार्य किया जा रहा है.

नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल चौधरी ने बताया कि शहर में करीब 6 अलग अलग जगहों पर शिविर का आयोजन हो रहा है. आमजन को योजनाओं से जोड़ने के लिए कार्य किया जा रहा है. वहीं, शहरवासियों ने भी सीएम गहलोत का आभार जताया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैंपों को लेकर लोगों में भारी उत्साह है. महंगाई राहत कैंपों के अंतर्गत सोमवार को जिले में 49,129 लाभार्थियों ने पंजीयन करवाया.

टोंक जिले में महंगाई राहत कैम्पों का सोमवार को आयोजन किया गया. 40 स्थायी राहत कैंपों के साथ-साथ ग्राम पंचायतों में 7 और नगर निकायों में 6 शिविर आयोजित किए गए. सोमवार को 10 जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंधित 49,129 कार्डों का वितरण किया गया. परिवार का कोई भी सदस्य इन दस जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकता है.

इन योजनाओं में लाभार्थियों ने प्राप्त किया लाभ
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा और मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा, प्रत्येक के लिए 8,650 लाभार्थियों का पंजीयन किया गया. इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लिए 4,022 और मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना के लिए 6,567 लाभार्थियों ने पंजीयन कराया. मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना के लिए 544, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के लिए 7,408 तथा मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना के लिए 4,838 लाभार्थियों का पंजीयन किया गया.

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लिए 4,028 मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के लिए 3,759 और इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के लिए 663 लाभार्थियों ने पंजीयन कराया. 

 जिले में महंगाई राहत कैंप शुरू होने से लेकर अब तक 2,91,076 मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड जारी किए जा चुके हैं. इनमें मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेज योजना के 44,333,

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के 51,957, मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना के 51,957, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना 2,063 मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना के 39,336 इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के 25,916, मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना के 25,627, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के 23,187, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के 20,339 तथा इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के 6,361 मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Jaipur: भर्ती परीक्षाओं में पास कराकर नौकरी लगवाने का झांसा देने वाली गैंग का खुलासा, 1 अरेस्ट

 

 

Read More
{}{}