trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11537985
Home >>Tonk

Todaraisingh News, Tonk : तकनीकि सुधार के बीसलपुर पाइप लाइन में शटडाउन के बाद हुआ पेयजल आपूर्ति में सुधार

राजस्थान के जयपुर सहित राज्य में बड़े क्षेत्र की लाइफ लाइन कहलाने वाले टोंक जिले के बीसलपुर बांध से जयपुर की पाइप लाइन पर लिए गए 6 घंटे के शटडाउन के बीच लीकेज और अन्य कार्य पूर्ण कर पेयजल आपूर्ति शुरू कर दी गई है.

Advertisement
Todaraisingh News, Tonk : तकनीकि सुधार के बीसलपुर पाइप लाइन में शटडाउन के बाद हुआ पेयजल आपूर्ति में सुधार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 21, 2023, 12:39 PM IST

Todaraisingh News, Tonk : राजस्थान के जयपुर सहित राज्य में बड़े क्षेत्र की लाइफ लाइन कहलाने वाले टोंक जिले के बीसलपुर बांध से जयपुर की पाइप लाइन पर लिए गए 6 घंटे के शटडाउन के बीच लीकेज और अन्य कार्य पूर्ण कर पेयजल आपूर्ति शुरू कर दी गई है.

अधिशासी अभियंता हरलाल सिंह ने बताया कि बीसलपुर परियोजना के इंटेक पम्प हाउस में एन.आर.वी बदलने व केकड़ी रोड पर जयपुर बीसलपुर पाइप लाइन में आये लीकेज को ठीक करने का काम शटडाउन अवधि पूर्ण होने से पहले पूरा कर जयपुर समेत अन्य लाइनों में जलापूर्ति शुरू कर दी गई है.

6 घण्टे के लिए शटडाउन करने के बाद  अभियंताओं व नियोक्ता कंपनी के कार्मिकों की टीम ने सुबह करीब 11 बजे इंटेक पर एनआरवी बदलने और पाइप लाइन को ठीक करने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया था. जिसमे सबसे पहले पम्पसेट की मदद से आसपास भरे पानी को खाली कर पाइप लाइन के लीकेज को ठीक कर 5 बजे से पूर्व काम पूरा कर लिया गया.

वही इंटेक पंप हाउस पर एक एन.आर.वी करीब सवा तीन बजे और दूसरी एन.आर.वी को साढ़े चार बजे बदल दिया गया था. ऐसे में बीसलपुर से जयपुर, बीसलपुर से दूदू - सांभर व बीसलपुर से झिराना-निवाई - चाकसू की ग्रामीण पेयजल लाइनों में भी जलापूर्ति सुचारू कर दी गई है. गौरतलब है कि आज लिए गए शटडाउन से जयपुर मे शाम को होने वाली पेयजल सप्लाई प्रभावित रहेगी और आगामी सुबह से पेयजल आपूर्ति सुचारू हो जाएगी.

 

Read More
{}{}