trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11302064
Home >>Tonk

टोंक: कीचड़ में फंसी एंबुलेंस, ग्रामीणों ने ऐसे निकाला बहार

टोंक जिले में उनियारा क्षैत्र के मोहम्मदगढ़ ग्राम पंचायत मुख्यालय से जाटों का झोपड़ा तुम्बीपुरा मार्ग के बीच सड़क के अभाव में वाहन चालकों और ग्रामींणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement
कीचड़ में फंसी एंबुलेंस
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 14, 2022, 06:44 PM IST

Tonk: राजस्थान के टोंक जिले में उनियारा क्षैत्र के मोहम्मदगढ़ ग्राम पंचायत मुख्यालय से जाटों का झोपड़ा तुम्बीपुरा मार्ग के बीच सड़क के अभाव में वाहन चालकों और ग्रामींणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार को एक प्रसूता महिला को छोड़ने जा रही एंबुलेंस रास्तें में कीचड़ होंने से फंस जानें के कारण ग्रामींणों ने काफी मशक्कत के बाद निकाली गई.

यह भी पढ़ें- Video: भैंस की पूंछ पकड़कर बुजुर्ग पार कर रहा था रपटा, नदी में बहा, बूंदी में मिला

वहीं प्रसूता महिला को एक किलोमीटर पैदल ही चलकर तुम्बीपुरा गांव तक जाना पड़ा. ग्रामींणों ने बताया कि मोहम्मदगढ़ से जाटों का झोपड़ा होकर तुम्बीपुरा गांव तक रास्तें की दूरी महज पौने दो किलोमीटर है. इसके बावजूद आज तक पक्की सड़क से पंचायत मुख्यालय से नहीं जुड़ा है. हालात यह है कि बरसात के दिनों में जाटों का झोपडा और तुम्बीपुरा गांव तक वाहन बड़ी मुश्किल से पहुंच पाते हैं, यदि बारिश के दिनों में कोई बिमार पड़ जाए या डिलीवरी हो तों बड़ी मुश्किल से जैसें तैसे उसको अस्पताल तक पहुंचाया जाता है.

वहीं किसान भी अपनी जिंस मंडी तक नहीं ले जा पाते हैं और स्कूली बच्चें भी कीचड़ भरी राह से होकर स्कूल स्कूल जानें को मजबूर हैं. शनिवार को दोपहर को तुम्बीपुरा निवासी मुक्ति पुत्री धनपाल की टोंक अस्पताल में डिलीवरी होंने के बाद एंबुलेंस प्रसूता महिला को गांव में छोड़ने जा रहीं थी मगर रास्तें में कीचड़ होंने के कारण एंबुलेंस जाटों का झोपडा के पास फंस गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद एंबुलेंस को बाहर निकला. वहीं प्रसूता महिला को एक किलोमीटर पैदल ही चलकर पहुंच तुम्बीपुरा गांव जाना पड़ा.

Reporter: Purshottam Joshi

Read More
{}{}