trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11278297
Home >>sri-ganganagar

इस गांव के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा पीने का पानी, सरपंच पर भी लगाए गंभीर आरोप

 एक ओर सरकार जहां विभिन्न योजनाएं चलाकर घर-घर पेयजल पहुंचाने का प्रयास कर रही है, वहीं अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत के 7 एसजेएम गांवों में से 4 एसजेएम ए और बी में ग्रामीणों को पीने का पानी भी नसीब नहीं हो रहा है. ग्रामीणों को पीने का पानी नहीं मिलने पर ग्रामीण आज सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो गए. 

Advertisement
इस गांव के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा पीने का पानी, सरपंच पर भी लगाए गंभीर आरोप
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 28, 2022, 08:52 PM IST

Anupgargh: एक ओर सरकार जहां विभिन्न योजनाएं चलाकर घर-घर पेयजल पहुंचाने का प्रयास कर रही है, वहीं अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत के 7 एसजेएम गांवों में से 4 एसजेएम ए और बी में ग्रामीणों को पीने का पानी भी नसीब नहीं हो रहा है. ग्रामीणों को पीने का पानी नहीं मिलने पर ग्रामीण आज सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो गए. गांव 4 एसजेएम ए और बी के ग्रामीणों ने महिलाओं सहित उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया. साथ ही उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया को ज्ञापन सौंपकर प्रशासन से समस्या के समाधान की मांग की है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान के किसानों को तोहफा, जल्द खुद कर सकेंगे गिरदावरी

बता दें कि, ग्राम पंचायत 7 एसजेएम के गांव 4 एसजेएम ए और बी के ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया को एक ज्ञापन सौंपा है. ग्रामीणों ने ज्ञापन में लिखा है कि गांव 4 एसजेएम ए और बी में गत 40-45 दिनों से पेयजल की समस्या आ रही है, ग्रामीणों को पीने का पानी भी नहीं मिल रहा है.

ग्रामीणों को पीने का पानी नहीं मिलने के कारण काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ यह भी लिखा है कि, गांव 4 एसजेएम के वार्ड नंबर 9 में जो पुराने कनेक्शन चल रहे थे, उन्हें बंद कर दिया गया है और जो नई पाइप लाइन बिछाई गई है, वह भी गांव 5 एसजेएम तक लेकर गए हैं.

वहीं, वार्ड नंबर 9 के निवासियों ने बताया कि, इस हाल में वार्ड  के निवासियों को पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं हो रही है. वार्ड नंबर 9 में कुछ गलियों में तो पेयजल सप्लाई के लिए पाइप लाइन बिछाई गई है, मगर कुछ गलियों में अभी तक पाइप लाइन डालने का काम नहीं हुआ है. पाइप लाइन नहीं होने के कारण ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध नहीं हो पाया है. इन्हीं मांगों पर आधारित ज्ञापन को ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया को सौंपा. और  शीघ्र ही  पेयजल से संबंधित समस्या का समाधान  करवाने का अनुरोध किया. इस पर उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने आश्वस्त किया है कि, शीघ्र ही उनकी समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा.

सरपंच पर लगाए गंभीर आरोप
ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर सरपंच पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि, सरपंच को जब भी इस समस्या से अवगत करवा गया तो सरपंच के जरिए अभद्र व्यवहार किया जाता है. ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि, गांव के वार्ड नंबर 10 व 11 में नए कनेक्शन दिए जा रहे हैं. पेयजल के कनेक्शन देने की एवज में समस्त वार्ड वासियों से 500-500 रुपये लिए जा रहे हैं और दिए गए 500 की किसी भी तरह की कोई रसीद नहीं दी जा रही है.

Reporter: Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}