trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12013464
Home >>sri-ganganagar

Sriganganagar News: Anupgarh में विकसित भारत संकल्प यात्रा का जिले में शुभारंभ आज, अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

Sriganganagar News Today:  भारत सरकार द्वारा संचालित विकसित भारत संकल्प यात्रा का जिले में शुभारंभ आज शनिवार से शुभारम्भ किया जा रहा है. शुभारंभ कार्यक्रम अनूपगढ जिला मुख्यालय पर स्थित अग्रवाल धर्मशाला में शाम 3 बजे से शुरू होगा. विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों की समीक्षा हेतु जिला कलक्टर कल्पना अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट में बैठक का आयोजन किया गया. 

Advertisement
Sriganganagar News: Anupgarh में विकसित भारत संकल्प यात्रा का जिले में शुभारंभ आज, अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 16, 2023, 11:53 AM IST

Anupgarh, Sriganganagar News: भारत सरकार द्वारा संचालित विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं एवं इनके प्रभावी क्रियान्वयन की जानकारी आमजन तक पहुंचाने, योजनाओं को प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने, योजनाओं संबंधी जागरूकता एवं योजनाओं के निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति के लिए अनूपगढ़ जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आज शनिवार से शुभारम्भ किया जा रहा है. शुभारंभ कार्यक्रम अनूपगढ जिला मुख्यालय पर स्थित अग्रवाल धर्मशाला में शाम 3 बजे से शुरू होगा. विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों की समीक्षा हेतु जिला कलक्टर कल्पना अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट में बैठक का आयोजन किया गया. 

बैठक में जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के शुभारम्भ कार्यकम को समारोहपूर्वक आयोजित करवाने के लिए जिला और ब्लॉक स्तरीय विभागीय अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारिया सौंपकर सफल आयोजन के लिए निर्देशित किया गया. जिला कलेक्टर ने निर्देशित किया कि यात्रा के दृष्टिगत जिले के समस्त जिला एवं ब्लॉक स्तरीय कोई भी अधिकारी अपना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में विकसित भारत संकल्प यात्रा का वर्चुअल शुभारंभ आज, PM करेंगे लाभार्थियों से संवाद

 

जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि जिला और ब्लॉक स्तरीय अधिकारी विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित होने वाले शुभारम्भ कार्यकम एवं प्रत्येक कैम्प में उपस्थित होकर विभागीय दिशा-निर्देशानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे.

नोडल अधिकारी नियुक्त
विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर जिला कलक्टर कल्पना अग्रवाल ने नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की है. जिला स्तरीय नोडल अधिकारी के रूप में एडीएम प्रियंका तलानिया को, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल सोनी को ग्रामीण क्षेत्र में सहायक नोडल अधिकारी तथा अनूपगढ़ नगर परिषद आयुक्त पूजा शर्मा को शहरी क्षेत्र में सहायक नोडल अधिकारी नोडल अधिकारी लगाया है. उक्त नोडल अधिकारियों को विकसित भारत संकल्प यात्रा के सफलतापूर्वक कियान्वयन के लिए समय-समय पर शासन द्वारा दिये गए निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए जिला कलेक्टर ने निर्देशित किया है.

17 व 18 दिसम्बर को इन ग्राम पंचायतों में जाएगी संकल्प यात्रा
जिला कलक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि 17 दिसंबर को विकसित भारत संकल्प पर यात्रा पंचायत समिति क्षेत्र अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 54 जीबी में, घड़साना पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत 24 एएस-सी एवं 3 एसटीआर, रायसिंहनगर पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत 11 टीके एवं ठाकरी तथा श्रीविजयनगर पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत 50 जीबी में पहुंचेगी. इसी तरह 18 दिसम्बर को यात्रा अनूपगढ की ग्राम पंचायत 4 एमएसआर और 18 पी, घड़साना की ग्राम पंचायत 17 केएणडी-ए और 12 केएनडी, रायसिंहनगर की ग्राम पंचायत भादवावाला और 30 पीएस-ए तथा श्रीविजयनगर की ग्राम पंचायत 4 जेएसडी और 1 एमएसडी में जाकर ग्रामीणों को भारत सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक कर योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया जाएगा. इसी तरह यात्रा जिले की सभी ग्राम पंचायतो में भ्रमण करेगी.

Read More
{}{}