trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11601138
Home >>sri-ganganagar

अनूपगढ़ के रावला में अफीम की अवैध खेती करने के आरोप में पिता-पुत्र को किया गिरफ्तार

Sriganganagar News: श्रीगंगानगर जिले के पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख के कार्यभार ग्रहण करते ही जिले की पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है. पुलिस के द्वारा लगातार नशे पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है और नशा बेचने वालों की धरपकड़ की जा रही है.   

Advertisement
अनूपगढ़ के रावला में अफीम की अवैध खेती करने के आरोप में पिता-पुत्र को किया गिरफ्तार
Stop
Kuldeep Goyal|Updated: Mar 08, 2023, 05:53 PM IST

Sriganganagar, Anupgarh: श्रीगंगानगर जिले के पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख के कार्यभार ग्रहण करते ही जिले की पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है. पुलिस के द्वारा लगातार नशे पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है और नशा बेचने वालों की धरपकड़ की जा रही है. 

अनूपगढ़ विधानसभा की रावला मंडी पुलिस के द्वारा भी रावला के गांव 5 पीएसडी में खेत में अफीम की अवैध खेती करने पर पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार पिता-पुत्र के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर मामले की जांच नई मंडी घड़साना पुलिस को सौंप दी है. पुलिस ने मौके पर अफीम के 21 पौधे भी बरामद किए हैं.

रावला पुलिस थाने के एसआई नरेश कुमार ने बताया कि बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्रीगंगानगर जिले के पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख के निर्देशानुसार नशे पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन फ्लश आउट और चक्रव्यूह के तहत विशेष अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग के सुपरविजन में रावला के गांव 5 पीएसडी के पास गश्त की जा रही थी. गश्त के दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि गांव 5 पीएसडी (बी)ढाणी में एक व्यक्ति के द्वारा ढाणी के पीछे खेत में क्यारी बनाकर अफीम की अवैध खेती की जा रही है. 

मुखबिर की सूचना के आधार पर जब है मौके पर पहुंचे तो मौके पर कपूर सिंह पुलिस को देखते ही घबरा गया और ढाणी के पीछे बनी क्यारी में लगे हुए अफीम के पौधों को ढकने का प्रयास करने लग गया. इस पुलिस के जवानों के द्वारा कपूर सिंह को मौके पर ही पकड़ लिया गया और जब उससे पूछताछ की गई तो पूछताछ के दौरान है खेती से संबंधित कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. 

एसआई नरेश कुमार ने बताया कि मौके से गुरप्रीत सिंह(28)पुत्र कपूर सिंह और कपूर सिंह(68) पुत्र केहर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. ढाणी के पीछे खेत में बनी क्यारी में से 21 पौधे अफीम के भी जब कर लिए गए हैं.दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर इस मामले की जांच घड़साना पुलिस थाने के एसआई सुरेंद्र राणा के सुपुर्द कर दी गई.

इनका रहा सहयोग

गौरतलब है कि एसआई नरेश कुमार पूर्व में भी नशे के खिलाफ कई कार्रवाई कर चुके हैं. इस कार्रवाई में कॉन्स्टेबल अखिलेश, कांस्टेबल अशोक कुमार, कांस्टेबल मूल सिंह, महिला कॉन्स्टेबल भावना शामिल रहे.

 

Read More
{}{}