trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11506341
Home >>sri-ganganagar

श्रीगंगानगरः अनूपगढ़ में जिला प्रमुख इंदौरा ने निर्माणाधीन पंचायत भवन का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

Anupgarh news: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 12ए (बी) में जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा के प्रयासों से राजस्थान सरकार के द्वारा स्वीकृत ग्राम पंचायत पंचायत भवन को आवंटन करवाया गया था.   

Advertisement
श्रीगंगानगरः अनूपगढ़ में जिला प्रमुख इंदौरा ने निर्माणाधीन पंचायत भवन का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 29, 2022, 04:38 PM IST

Anupgarh news: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 12ए (बी) में आज गुरुवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा नवनियुक्त ग्राम पंचायत भवन के निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान सरपंच वासुदेव जनागल ने जिला प्रमुख इंदौरा को पंचायत भवन की दूसरी किस्त की राशि नही आने पर निर्माण कार्य मे देरी हो रही है.मौके पर ही जिला प्रमुख इंदौरा ने जिला परिषद के अधिकारी को दूरभाष पर निर्देश दिए है कि जल्द से जल्द ग्राम पंचायत 12 ए.(बी) ग्राम भवन की दूसरी किस्त राशि जारी करे ताकि निर्माण कार्य पूर्ण हो सके.

निरीक्षण के दौरान जिला प्रमुख इंदौरा ने सरपंच वासुदेव जनागल व ग्राम विकास अधिकारी राम प्रताप को निर्देश दिए कि पंचायत भवन निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान दिया जाए. जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार उनका उद्देश्य है कि श्री गंगानगर जिले की सभी ग्राम पंचायतों में तेज गति से विकास कार्य हो और ग्रामीणों को राज्य सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मिले.

जिला प्रमुख ने दिए निर्देश
जिला प्रमुख ने सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी को निर्देशित किया है कि राज्य सरकार की जो भी जनकल्याणकारी योजनाएं हैं उनकी जानकारी अधिक से अधिक ग्रामीणों को दी जाए और जो पात्र परिवार अथवा व्यक्ति हैं उन्हें सरकार की योजनाओं से लाभान्वित किया जाए. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा ऐसी अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं जिसका सीधा लाभ ग्रामीणों को मिलता है.

निरीक्षण के बाद जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा ने ग्रामीणों से मुलाकात की और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी जो भी समस्याएं हैं उनको प्राथमिकता से निस्तारित किया जाएगा.

इस मौके पर सरपंच वासुदेव जनागल, ग्राम विकास अधिकारी रामप्रताप,जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव हेतराम सिंगाठिय, जिला काग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजविंद्र सिंह राजू हेयर सहित अन्य मौजूद रहे.

 रिपोर्टर-कुलदीप गोयल

ये भी पढ़ें- Sriganganagar: श्रीगंगानगर में सरहद पर बीएसएफ का विशेष सर्च अभियान, अनूपगढ़ में तस्करी रोकने की कवायद तेज​

 

Read More
{}{}