trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11429118
Home >>sri-ganganagar

Anupgarh: मेड़ता से अनूपगढ़ पहुंची सांझीवालता यात्रा का हुआ जोरदार स्वागत

Anupgarh, Sriganganagar News:राजस्थान के मेड़ता से चलकर श्री गंगानगर में होती हुई हरियाणा के कपाल मोचन तक जाने वाली सांझीवालता यात्रा के अनूपगढ़ पहुंची. यात्रा के अनूपगढ़ पहुंचने पर क्षेत्रवासियों ने कलश यात्रा और वहां रैली निकाल कर जोरदार स्वागत किया.

Advertisement
सांझीवालता यात्रा का स्वागत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 07, 2022, 10:32 AM IST

Anupgarh, Sriganganagar: राजस्थान के मेड़ता से चलकर श्री गंगानगर जिले में होती हुई हरियाणा के कपाल मोचन तक जाने वाली सांझीवालता यात्रा के अनूपगढ़ पहुंचने पर क्षेत्रवासियों के द्वारा जोरदार स्वागत किया गया. यह यात्रा सद्भावन, प्रेम,भाईचारे का संदेश देती हुई अनूपगढ़ पहुंची. धर्म जागरण संस्था एवं भाजपा नेता हरनेक सिंह कलेर के नेतृत्व में यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया. इस मौके पर अनेक जनप्रतिनिधियों के अलावा क्षेत्र की जनता भारी संख्या में मौजूद रही, सांझीवालता यात्रा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. मीराबाई के जीवन से संबंधित इस यात्रा को लेकर भाजपा नेता कलेर एवं धर्म जागरण के कार्यकर्ता पिछले 1 सप्ताह से लगातार तैयारियों में जुटे हुए थे. इस यात्रा का क्षेत्र में पहुंचने पर पुष्प वर्षा कर जगह-जगह पर स्वागत किया गया.

यात्रा के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

सांझीवालता यात्रा के धर्म जागरण संस्था और भाजपा के वरिष्ठ नेता हरनेक सिंह कलेर के नेतृत्व में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. सांझीवालता यात्रा के अनूपगढ़ पहुंचने पर बीएसएफ के सामने पूर्व विधायक अशोक नागपाल के पेट्रोल पंप के पास क्षेत्र के लोगों ने जोरदार स्वागत करते हुए वाहन रैली निकाली. यह वाहन रैली अनूपगढ़ के अंबेडकर सर्किल से होते हुए नगर पालिका के पास स्थित शिव मंदिर के पास पहुंची.शिव मंदिर के पास महिलाओं के द्वारा पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया गया. जिसके बाद 251 कलश और वाहन रैली के साथ यह यात्रा शिव मंदिर से आरंभ होकर अनूपगढ़ के कनॉट प्लेस चौक होते हुए, कुम्हार धर्मशाला पहुंची.

यात्रा के दौरान महिलाएं कलश उठाए वातावरण को धार्मिक बनाते हुए यात्रा की शोभा बढ़ा रही थी. इस दौरान भजन कीर्तन भी लगातार चलता रहा. कुम्हार धर्मशाला में यात्रा के पहुंचने पर धर्म जागरण के कार्यकर्ताओं व गणमान्य नागरिकों के द्वारा यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया. वहां पर धार्मिक गुरुओं के द्वारा धर्म की महता और मीराबाई के जीवन के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई.

यात्रा में यह लोग हुए शामिल

सांझीवालता यात्रा के अनूपगढ़ पहुंचने पर पूर्व विधायक शिमला बावरी, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलान, भाजपा के वरिष्ठ नेता हरनेक सिंह कलेर, भुदयाल बावरी, समाजसेवी सतीश नागपाल, एडवोकेट तिलक राज चुघ, भारत विकास परिषद के राजेंद्र गौड़, परिषद के अध्यक्ष विपिन चुघ, रामप्रसाद शर्मा, गंगा विशन सेतियाडॉ, एसपी शर्मा, अमित बंसी लाल जसूजा, बंसी लाल सारस्वत, राजेश कोठारी राधेश्याम बतरा, भाजपा नेता नरसी राम, विजय सांखला, भाजयुमो के नगर अध्यक्ष मनोज आसेरी, ओम गिरी, दानगिरी, मांगीलाल जांगिड़, मालाराम शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें.

Reporter - Kuldeep Goyal

Tonk News : यूरिया की किल्लत से किसान परेशान, जयपुर-कोटा नेशनल हाईवे पर लगाया जाम
 

Read More
{}{}