trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11267129
Home >>sri-ganganagar

पाकिस्तान की आंतकवादी पार्टी, तहरीक-ए-लब्बैक से प्रभावित रिजवान ने, नूपुर शर्मा के मर्डर के लिए पार किया था बॉर्डर

पुलिस के मुताबिक घुसपैठिया धार्मिक रूप से (हत्या के लिए) इतना प्रेरित था और उसे पता नहीं था कि नूपुर कहां रहती है और वहां वो कैसे पहुंचेगा.

Advertisement
पाकिस्तान की आंतकवादी पार्टी, तहरीक-ए-लब्बैक से प्रभावित रिजवान ने, नूपुर शर्मा के मर्डर के लिए पार किया था बॉर्डर
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 21, 2022, 10:06 AM IST

Sriganganagar : बीएसएफ ने 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में हिंदूमलकोट सीमा चौकी से एक पाकिस्तानी को पकड़ा था जिसके पास मिले बैग से 11 इंच का धारदार चाकू, धार्मिक किताबें, मैप समेत कई सामान मिला था. पकड़े पाकिस्तानी ने कबूला था कि वो नुपुर शर्मा को मारने के इरादे से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर आया था.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक आरोपी बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारना चाहता था. आरोपी के पास से कई संदिग्ध वस्तुएं मिली. खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग और मिलिट्री एजेंसी की संयुक्त टीम पकड़े गए पाकिस्तानी से पूछताछ में जुटी है.

वहीं स्थानीय पुलिस के मुताबिक घुसपैठिया धार्मिक रूप से (हत्या के लिए) इतना प्रेरित था और उसे पता नहीं था कि नूपुर कहां रहती है और वहां वो कैसे पहुंचेगा, फिर भी वो उसे मारने के लिए सीमा पार कर गया. पकड़े गये पाकिस्तानी रिजवान ने कथित तौर पर पाकिस्तान में मौलवियों की एक बैठक में भाग लिया, जहां उसने सीमा पार करने और नूपुर को मारने का मन बना लिया था. 

हिन्दूमलकोट बॉर्डर फेंसिंग पर पेट्रोलिंग पार्टी को उस पर शक हुआ तो उसकी गिरफ्तारी हुई. आपको बता दें कि तहरीक ए लब्बैक , पाकिस्तान की एक आंतकवादी पार्टी है जिसपर पाकिस्तान में प्रतिबंध भी लग चुका है.

ये भी पढ़ें : सेना भर्ती के लिए दौड़ लगा रहा था युवक, सड़क पर काले कपड़े में खड़े शख्स ने किया एसिड अटैक
ये भी पढ़ें : कोटा और बारां के गांवों में बारिश से बाढ़ के हालात, चौमूं में मालेश्वर धाम पर झरना बहा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}