trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11284940
Home >>sri-ganganagar

Raisingh Nagar: 9 दिन से चल रहे आंदोलन को ग्रामीणों ने किया खत्म, हड्डा रोड़ी हटाने के दिए गए आदेश

रायसिंहनगर गांव भोमपुरा में 9 दिन से चल रही तालाबंदी और ग्रामीणों का धरना आज समाप्त हो गया है. सरकारी स्कूल के पास बनी हड्डा रोड़ी हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा यह आंदोलन किया जा रहा था. 

Advertisement
आंदोलन को ग्रामीणों ने किया खत्म
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 02, 2022, 02:03 PM IST

Raisingh Nagar: रायसिंहनगर गांव भोमपुरा में 9 दिन से चल रही तालाबंदी और ग्रामीणों का धरना आज समाप्त हो गया है. सरकारी स्कूल के पास बनी हड्डा रोड़ी हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा यह आंदोलन किया जा रहा था. इससे पहले प्रशासन द्वारा कई बार वार्ता की गई लेकिन ग्रामीण नहीं मानें.

मामले को लेकर जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार द्वारा आदेश जारी करते हुए विद्यालय के पास बनी हड्डी को हटाने के आदेश दिए गए हैं. आज पंचायत समिति प्रधान सुनीता वीरेंद्र गोदारा द्वारा आदेशों के प्रति ग्रामीणों को दिखाने के बाद ग्रामीणों ने अपना आंदोलन को समाप्त कर दिया. प्रधान सुनीता विरेंद्र गोदारा ने ग्रामीणों से कहा कि ग्रामीणों की मांग पर जिला कलेक्टर ने यह आदेश जारी किए है. उन्होंने कहा है कि हड्डा रोड़ी जो पूर्व में यहां बनाई गई थी उस आदेश को निरस्त कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मानसून का दूसरा दौर शुरू, अगले 24 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी

गौरतलब है कि सरकारी स्कूल के पास बनी हड्डा रोड़ी से ग्रामीणों के साथ विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों और विद्यालय स्टाफ को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, जिसको लेकर ग्रामीण लगातार आंदोलन कर रहे थे. इससे पूर्व विधायक सोना देवी बावरी ने भी ग्रामीणों से समझाइश की लेकिन पूर्व विधायक सोना देवी बावरी के आश्वासन पर ग्रामीण नहीं मानें थे. 

आज ताला बंदी समाप्त करवाने के दौरान किसान सभा जिलाध्यक्ष कॉमरेड कालुराम थोरी, सरंपच, पंचायत समिति डायरेक्टर, पूर्व सरपंच गंगासिंह डाल, विनोद सहारण, कुलदीप शर्मा, बजरंग सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे. इस दौरान ग्रामीणों ने पंचायत समिति प्रधान सुनीता विरेंद्र गोदारा का भी आभार जताया है. ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत की विभिन्न समस्याओं से प्रधान को अवगत भी करवाया. पंचायत समिति प्रधान ने ग्राम विकास अधिकारी को ग्रामीणों की समस्याओं के निस्तारण के आदेश दिए है.

Reporter: Kuldeep Goyal

श्रीगंगानगर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

PM एक धर्म को चुन रहे हैं, शांति-अहिंसा के लिए राजस्थान में खुलेगा विभाग: CM गहलोत

किरोड़ी लाल मीणा ने आमागढ़ दुर्ग पर फहराया मीन समाज का झंडा, कही बड़ी बात

मसूरी में बिहार के इस IAS के गाने पर थिरक चुकी हैं टीना डाबी, अब वायरल हो रहा वीडियो

Read More
{}{}