trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11590141
Home >>sri-ganganagar

राजस्थान बॉर्डर पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, बीएसएफ ने ड्रोन को खदेड़ा

अनूपगढ़ के पास भारत-पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाक की तरफ से एक बार फिर ड्रोन के द्वारा हेरोइन की तस्करी करने के प्रयास करने का मामला सामने आया है, सीमा सुरक्षा बल के जवानों की तरफ से इस हरकत का नाकामाब कर दिया है.

Advertisement
राजस्थान बॉर्डर पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, बीएसएफ ने  ड्रोन को खदेड़ा
Stop
Kuldeep Goyal|Updated: Feb 28, 2023, 02:15 PM IST

Sri Ganganagar : अनूपगढ़ के पास भारत-पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाक की तरफ से एक बार फिर ड्रोन के द्वारा हेरोइन की तस्करी करने के प्रयास करने का मामला सामने आया है, सीमा सुरक्षा बल के जवानों की तरफ से इस हरकत का नाकामाब कर दिया है. सीमा सुरक्षा बल की ख्रमीसा पोस्ट एवं पृथ्वीसर पोस्ट के मध्य ड्रोन की आवाज आने पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग कर ड्रोन को खदेड़ दिया. उक्त घटना सोमवार रात्रि लगभग 3 बजे की बताई जा रही है. पुलिस उप अधीक्षक जयदेव सिंह ने बताया कि बीएसएफ और पुलिस के द्वारा पूरे क्षेत्र में संयुक्त रूप से नाकाबंदी कर दी गई है और वाहनों की सघनता से जांच की जा रही है.

उक्त थाना क्षेत्र समेजाकोठी पुलिस का होने के कारण समेजा पुलिस को भी सूचना दी गई. पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सिहाग ने बताया कि ग्राम पंचायत 21 एसजेएम के गांव खमीसा पर सीमा सुरक्षा बल की पोस्ट खमीसा खमीसा तथा पृथ्वीसर के पिलर संख्या 355/2 एस व 355/3 एस पर रात्रि लगभग 3 बजे ड्रोन की आवाज सुनाई दी. सीमा पर तैनात जवानों ने ड्रोन को निशाना बनाने के प्रयास में 15 से 20 राउंड फायरिंग की व ड्रोन की तलाश के लिए अन्य प्रयास भी किए गए.

वहीं इस घटना की सूचना सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों एवं पुलिस को दी गई. सूचना पर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ थानाधिकारी फूलचंद शर्मा पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में चर्चा कर पूरे जिले में नाकाबंदी करवाई. सीमा सुरक्षा बल के जवानों की तरफ से ड्रोन के टुकड़े तलाशने के लिए,हेरोइन की तस्करी की संभावना के चलते हेरोइन के पैकेट्स की तलाश एवं संदिग्ध व्यक्ति की धरपकड़ के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है. समाचार लिखे जाने तक किसी भी प्रकार का मलबा या मादक पदार्थों के पैकेट्स मिलने की जानकारी नहीं हैं. थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि पूरे जिले के सीमावर्ती क्षेत्र समेजाकोठी,बांडा कॉलोनी,रायसिंहनगर,गजसिंहपुर,श्रीकरणपुर थाना क्षेत्र में भी नाके लगाकर वाहनों की जांच की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें.. 

Video Viral : बेटी की शादी में किरोड़ी-गोलमा ने लगाए ठुमके, लोग बोले- ये तो राधा-कृष्ण की जोड़ी है

वसुंधरा राजे ने बदली रणनीति! अब धुर विरोधियों के गढ़ में घुस कर करेंगी शक्ति प्रदर्शन

Read More
{}{}