trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11416090
Home >>sri-ganganagar

घने जंगल का फायदा उठा रहा पाक, सीमा सुरक्षा बल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मार गिराया घुसपैठिया

अनूपगढ़ के पास स्थित भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्तिथ शेरपुरा पोस्ट से पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए एक घुसपैठियों को भारत में प्रवेश करवाने का प्रयास किया मगर सीमा सुरक्षा बल के जवानों की मुस्तैदी के चलते पाक युवक अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका.सीमा सुरक्षा बल के

Advertisement
घने जंगल का फायदा उठा रहा पाक, सीमा सुरक्षा बल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मार गिराया घुसपैठिया
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 29, 2022, 07:32 PM IST

Sriganganagar: अनूपगढ़ के पास स्थित भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्तिथ शेरपुरा पोस्ट से पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए एक घुसपैठियों को भारत में प्रवेश करवाने का प्रयास किया मगर सीमा सुरक्षा बल के जवानों की मुस्तैदी के चलते पाक युवक अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका.सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाक युवक के भारत में प्रवेश करने पर उसे मौके पर ही फायरिंग कर मार गिराया.

सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी अमित कुमार त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात शेरपुरा पोस्ट से एक पाक युवक जीरो लाइन को पार कर घने जंगल से होता हुआ भारत की सीमा में प्रवेश कर गया था.यह पाक युवक भारत की सीमा में जीरो लाइन से लगभग ढाई सौ मीटर आगे तक आ गया था. भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवान गश्त कर रहे थे जब उन्होंने पाक युवक को भारतीय सीमा में देखा तो जवानों ने पाक युवक को ललकारा मगर पाक युवक लगातार आगे बढ़ता रहा.

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाक युवक के नहीं रुकने पर 8 राउंड फायरिंग कर उसे मौके पर ही मार गिराया और इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी. सूचना मिलने पर सीमा सुरक्षा बल के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे.डीआईजी अमित कुमार त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि पाक युवक की तलाशी लिए जाने पर पाक युवक के पास किसी भी तरह की कोई भी सामग्री नहीं मिली है.पाक युवक के द्वारा भारत में प्रवेश किए जाने पर अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई है.

10 दिन पूर्व अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिले थे पैरों के निशान
अनूपगढ़ के पास स्थित भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 10 दिन पूर्व भी दो व्यक्तियों के पैरों के निशान मिले थे. डीआईजी अमित कुमार त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 अक्टूबर को भी भारत-पाकिस्तान की सीमा के पास दो व्यक्तियों के पैरों के निशान मिले थे. उसी समय से सीमा सुरक्षा बल के जवान मुस्तैद और सतर्क है.

घने जंगल का पाक उठा रहा है फायदा
सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी अमित कुमार त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि अनूपगढ़ के पास स्थित भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घना जंगल है जिसका पाक लगातार फायदा उठा रहा है. बीती रात भी पार्क युवक ने इसी घने जंगल से भारत में प्रवेश किया था.

Reporter-Kuldeep Goyal

ये भी पढ़े..

जोधपुर की वो मंडी जहां बिकतें है लड़कियों के जिस्म, इन तंग गलियों में फिसल रहे नादान युवा

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

 

Read More
{}{}