trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11398398
Home >>sri-ganganagar

Anupgarh : विहिप की जोधपुर प्रांतीय बैठक, मदन गेदर बने घड़साना बजरंग दल नगर अध्यक्ष

परमेश्वर जी ने आगामी हित चिंतक अभियान ,नियमित सत्संग कार्यक्रम, शक्ति साधना केंद्र ,बालोंपासना केंद्र, विषय पर विचार रखें और ऐसे कार्यक्रम प्रखंड स्तर पर शुरू हो ऐसा सभी से आव्हान किया.

Advertisement
Anupgarh : विहिप की जोधपुर प्रांतीय बैठक, मदन गेदर बने घड़साना बजरंग दल नगर अध्यक्ष
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 17, 2022, 09:25 AM IST

Anupgarh News : श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ मे त्रिमूर्ति मंदिर में विश्व हिंदू परिषद की जोधपुर प्रांतीय बैठक का आयोजन हुआ. विश्व हिंदू परिषद की बैठक में मुख्यातिथि और मुख्यवक्ता परमेश्वर जी प्रांत मंत्री के ओजस्वी उद्बोधन के साथ सम्पन्न हुआ. परमेश्वर जी ने आगामी हित चिंतक अभियान ,नियमित सत्संग कार्यक्रम, शक्ति साधना केंद्र ,बालोंपासना केंद्र, विषय पर विचार रखें और ऐसे कार्यक्रम प्रखंड स्तर पर शुरू हो ऐसा सभी से आव्हान किया.

उन्होंने बताया की हम सबको मिलकर विद्यार्थी जीवन मे जन्म जहां पर हमने पाया, वस्त्र जहां का हमने पहना, अन्न जहां का हमने खाया वह है प्यारा देश हमारा, इसकी रक्षा कौन करेगा ? सुनने के बाद स्वम की प्रेरणा से निकल ही पड़ता था, हम करेंगे, हम करेंगे, हम करेंगे पर आज प्रतिदिन का लिया हुआ. वह संकल्प हम भूल चुके है इस लिए विहिप कहती है कि देश हमे देता है सब कुछ हम भी तो कुछ देना सीखें का भाव हमारे दिल और दिमाग में बना रहे हमे याद कराने का काम ऐसे बैठकों में किया जाता है.

उन्होंने कहा, हमारी मानसिकता को कमजोर करने कि नीयत से पढ़ाया गया कि, भारत माता सैकड़ों वर्ष गुलाम रही विहिप का मानना है, हमने कभी किसी की गुलामी को स्वीकार नहीं किया बल्कि देश के किसी ना किसी कोने में आज़ादी की अलख जलाए रखा और देश के दुश्मनों और लुटेरों का नाको चने चबवाते रहे और यही करते करते आज के 75 वर्ष पूर्व हम पूरी तरीके से देश को आज़ाद कराने में सफलता प्राप्त किया.

हम और हमारी संस्कृति व्यवस्थित और सुरक्षित रहे इसके लिए विश्व हिंदू परिषद की स्थापना योगी राज श्रीकृष्ण के जन्मदिवस के अवसर संघ के द्वितीय सर संघचालक गुरु के संयोजन में पूज्य चिन्मयानन्द के साथ देश के कई सन्तो के आशिर्वाद से 1964 में संदीपनी आश्रम परिसर में किया गया, तब से लेकर आज तक हिन्दू समाज के प्रत्येक मान बिंदुओं की सुरक्षा के लिए संघर्ष करता रहा है और बताया कि विहिप के लिए काम करने वाले कई कार्यकताओं को नए दायित्व के सृजन के साथ देश धर्म समाज के काम करने हेतु पदाधिकारी के रूप मे घोषणा किया गया.

इस अवसर पर अन्य सभी कार्यकर्ता सहित संघ के देव ढूंढाड़ा घडसाना को धर्म प्रसार जिला प्रमुख , जिला सह प्रमुख बृजलाल मूंदड़ा, विश्व हिंदू परिषद अनूपगढ़ प्रखंड अध्यक्ष किशोर सिंह शेखावत, व बजरंग दल घड़साना संयोजक मदन गेदर को बनाया गया

रिपोर्टर- कुलदीप गोयल 

Merta City News : पुलिस के साथ मारपीट और छीना झपटी, हनुमान बेनीवाल का ट्वीट- बेकसूरों को परेशान कर रही पुलिस

 

Read More
{}{}