trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11327676
Home >>sri-ganganagar

घड़साना में बार संघ के पूर्व अध्यक्ष के परिवार को मिला न्याय, आर्थिक मदद का आश्वासन

पूर्व अध्यक्ष और नशे के खिलाफ बुलंद आवाज उठाने वाले विजय सिंह झोरड़ ने सोमवार को आत्महत्या कर ली थी. मृतक के परिजनों ने पुलिस के कई अधिकारियों और कार्मिकों पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का आरोप लगाया था. अब प्रशासन ने पीड़ित परिवार को 30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया है.

Advertisement
घड़साना में बार संघ के पूर्व अध्यक्ष के परिवार को मिला न्याय, आर्थिक मदद का आश्वासन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 30, 2022, 11:33 PM IST
Anupgarh: घड़साना में बार संघ के पूर्व अध्यक्ष और नशे के खिलाफ बुलंद आवाज उठाने वाले विजय सिंह झोरड़ ने सोमवार को आत्महत्या कर ली थी. मृतक के परिजनों ने पुलिस के कई अधिकारियों और कार्मिकों पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का आरोप लगाया था. पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने के लिए जनप्रतिनिधियों सामाजिक संगठनों ने घड़साना और अनूपगढ़ बार संघ के नेतृत्व में घड़साना पुलिस थाने के सामने महापड़ाव शुरू किया था. मंगलवार शाम तीसरे दौर की वार्ता में प्रशासन ने आंदोलनकारी की मांगों को मान लिया. आंदोलनकारी आखिर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में सफल हुए.
 
घड़साना में बार संघ के पूर्व अध्यक्ष विजय सिंह झोरड़ मौत पर घड़साना पुलिस थाने के बाहर महापड़ाव चल रहा था. प्रशासन द्वारा मंगलवार को आंदोलनकारियों से पहले दो बार वार्ता की गई मगर दोनों बार ही वार्ता विफल रहीं. प्रशासन और आंदोलनकारियों के बीच में तीसरे दौर की वार्ता सफल रही. तीसरे दौर की वार्ता में जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार, पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा, एडीएम अरविंद जाखड़, एडिशनल एसपी बनवारी लाल मीणा, विधायक संतोष बाबरी, पूर्व विधायक पवन दुग्गल, पूर्व विधायक शिमला बावरी, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल, घड़साना और अनूपगढ़ बार संघ के पदाधिकारी सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि प्रशासन और मृतक विजय सिंह झोरड़ के प्रतिनिधिमंडल में समझौता हुआ है कि विजय सिंह झोरड़ से संबंधित तीन मामलों में नामजद पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाएगा और दर्ज किए गए मामलों की जांच एसओजी से करवाई जाएगी. प्रतिनिधित्व मंडल में शामिल अनूपगढ़ बार संघ के अध्यक्ष रमेश सारस्वत ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन के साथ तीसरे दौर की वार्ता सफल रही है.
प्रशासन ने पीड़ित परिवार को 30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया है. बार संघ अध्यक्ष रमेश सारस्वत ने बताया कि प्रशासन और प्रतिनिधिमंडल में वार्ता सफल रही है. वार्ता के बाद प्रशासन की ओर से दिए गए आश्वासन पर महापड़ाव को समाप्त कर दिया गया है. तीसरे दौर की वार्ता सफल होने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाने पर परिजनों ने अपनी सहमति जताई है. विजय सिंह झोरड़ के शव का पोस्टमार्टम बुधवार को घड़साना के राजकीय चिकित्सालय में प्रशासन की देखरेख में करवाया जाएगा. खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन और प्रतिनिधिमंडल में तीसरे दौर की वार्ता सफल रही है और पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने का प्रयास सभी जनप्रतिनिधियो सामाजिक संगठनों और आमजन के द्वारा किया गया है.खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने घड़साना में घटित घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए प्रशासन को चेतावनी दी है कि भविष्य में ऐसी घटना न दोहराई जाएं.
Reporter- Kuldeep Goyal

अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें- देश में युवाओं में नौकरी की चाहत बढ़ी, नौकरियां महज 7%, जबकि 93% लोग जुड़ें स्वरोजगार से - चंदेल

Read More
{}{}