trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11378496
Home >>sri-ganganagar

Sriganganagar: DAP खाद नहीं मिलने से बरपा हंगामा, विभाग के अधिकारियों पर लगे आरोप

श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ व्यापार मंडल में डीएपी खाद के टोकन नहीं मिलने के कारण किसानों ने व्यापार मंडल के सामने हंगामा किया.

Advertisement
धरने पर बैठे किसान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 03, 2022, 03:32 PM IST

Sriganganagar: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ व्यापार मंडल में कृषि विभाग की ओर से डीएपी खाद के वितरण को लेकर टोकन वितरण के दौरान किसानों ने हंगामा किया. डीएपी खाद के वितरण में किसानों को टोकन नहीं मिल पाने के कारण किसानों ने व्यापार मंडल के सामने हंगामा कर दिया. किसानों ने बताया कि कृषि विभाग के अधिकारियों के द्वारा कम टोकन वितरित किए गए हैं, जिससे काफी किसान वंचित रह गए हैं. किसान लंबी कतार लगाकर डीएपी खाद के टोकन लेने के लिए व्यापार मंडल के सामने खड़े थे, मगर टोकन खत्म होने के कारण काफी किसान टोकन से वंचित रह गए. टोकन से वंचित रहें किसानों ने व्यापार मंडल के सामने हंगामा करते हुए, व्यापार मंडल में धरना लगा दिया और आगे आने वाले डीएपी खाद को लेकर टोकन की मांग की जा रही है. शांति और सुरक्षा व्यवस्था के चलते पुलिस प्रशासन व्यापार मंडल के सामने पहुंचा. 

किसानों कृषि विभाग के अधिकारियों पर लगाए आरोप

डीएपी खाद के टोकन नहीं मिलने के कारण किसानों के द्वारा व्यापार मंडल के सामने हंगामा किया गया है. किसानों ने बताया कि खेतों में फसल को इस समय डीएपी खाद की बहुत आवश्यकता है, मगर समय पर डीएपी खाद उपलब्ध नहीं होने के कारण उनकी फसलें खराब हो सकती हैं. किसानों ने कृषि विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए किसानों ने बताया कि कृषि विभाग के अधिकारियों के द्वारा कम टोकन वितरित किए गए हैं और किसानों को ज्यादा टोकन वितरित किए हुए बताए जा रहें हैं. किसानों ने आरोप लगाया है कि कृषि विभाग के अधिकारी अपने चहेतों को डीएपी खाद उपलब्ध करवाने के लिए कम टोकन वितरित कर रहें हैं. किसानों ने टोकन की मांग को लेकर व्यापार मंडल के अंदर धरना लगा दिया है. पुलिस प्रशासन के द्वारा किसानों से समझाइश की गई मगर किसान टोकन लेने की मांग पर अड़े रहें.

डीएपी खाद के 2080 थैलों के टोकन किये गए वितरित

कृषि विभाग के सहायक निदेशक रामनिवास चौधरी ने बताया कि आज डीएपी खाद के 2080 थैलों के लिए टोकन वितरित किए गए हैं. किसानों को कतार में लगाकर पुलिस प्रशासन की देखरेख में यह टोकन वितरित किए गए हैं. एक टोकन पर दो थैले डीएपी खाद के वितरित किए जा रहें हैं.

Reporter - Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Read More
{}{}