trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11455766
Home >>sri-ganganagar

Anupgarh: अनूपगढ़ में भागवत कथा का आयोजन, कलश यात्रा में सैंकड़ो महिलाओं ने लिया भाग

Anupgarh, Sriganganagar News: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में भागवत कथा का आयोजन. शिव मंदिर के पास 24 नवंबर से 30 नवंबर तक भागवत कथा सुनाई जाएगी.

Advertisement
कलश यात्रा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 24, 2022, 03:28 PM IST

Anupgarh, Sriganganagar News: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ के शिव मंदिर के पास भागवत कथा का आयोजन करवाया जा रहा है. भागवत कथा के आयोजन से पूर्व आयोजकों की ओर से विशाल कलश यात्रा का आयोजन किया गया. विशाल कलश यात्रा के दौरान अनूपगढ़ का पूरा माहौल भक्तिमय हो गया. इस दौरान सैकड़ों महिलाओं के द्वारा गणेश मंदिर से कलश यात्रा शुरू की गई. यह कलश यात्रा शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए मुख्य बाजार पहुंची. बाजार में कलश यात्रा का पुष्प वर्षा कर जगह-जगह पर स्वागत किया गया. कलश यात्रा का समापन शिव मंदिर के पास कथा स्थल पर विधिवत तरीके से किया गया.

आयोजक मुकेश अग्रवाल ने बताया कि इस कलश यात्रा में अनूपगढ़ शहर के साथ-साथ गांव की महिलाओं ने भी भाग लिया. कलश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के द्वारा पटाखे भी छोडें. इस कथा का आयोजन हरिद्वार से पहुंचे अरविंदर महाराज के द्वारा किया जाएगा.

सात दिवसीय भागवत कथा का होगा आयोजन

अनूपगढ़ के शिव मंदिर के पास 24 नवंबर से 30 नवंबर तक भागवत कथा का आयोजन करवाया जाएगा. सातों दिन भागवत कथा के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. सेवादार संजय गोल्याण ने बताया कि 24 नवंबर को श्रीमद् भागवत कथा गोकरण महाराज का आयोजन होगा. 25 नवंबर को सुखदेव भगवान जी का चित्रण किया जाएगा, 26 नवंबर को कपिल भगवान अवतरित, ध्रुव चरित्र, जड़ भरत महाराज आदि का चित्रण किया जाएगा. 27 नवंबर को राम जन्म, कृष्ण जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा. 28 नवंबर को मखन चोरी लीला, और 56 भोग का आयोजन होगा. 29 नवंबर को भगवान श्री कृष्ण का रुक्मणी का मंगल विवाह का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और 30 नवंबर को सुदामा चरित्र की कथा के साथ समाप्ति की जाएगी. श्रद्धालु वीरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के सफल आयोजन को लेकर जोर शोर से प्रचार प्रसार किया जा रहा है.

Reporter : Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

गहलोत ने दिया बड़ा संकेत, OBC आरक्षण पर कल हो जाएगा फैसला, साथ ही कही ये बड़ी बात

Bharatpur News: नगर निगम में महापौर की बहन का प्रदर्शन, प्रशासन-पार्षद पर लगाए आरोप

पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा

Read More
{}{}