trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11573357
Home >>sri-ganganagar

fraud case: अनूपगढ़ पुलिस ने 21 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार,कई राज्यों में है मामले दर्ज

एएसआई कुलदीप मीणा ने बताया कि अनूपगढ़ पुलिस थाने में शंकर लाल निवासी नाईयावाली ने मामला दर्ज करवाया था कि आरोपी राकेश कुमार ने 30 मई 2022 को गांव 3 एमडी की एक जमीन का सौदा करवाया था. 

Advertisement
fraud case: अनूपगढ़ पुलिस ने 21 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार,कई राज्यों में है मामले दर्ज
Stop
Kuldeep Goyal|Updated: Feb 15, 2023, 10:38 PM IST

Anoopgarh: अनूपगढ़ पुलिस के एएसआई कुलदीप मीणा ने 21 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में आरोपी राकेश कुमार(28) पुत्र रामकुमार, निवासी ठोबरिया, पुलिस थाना ऐलनाबाद, हाल धक्का बस्ती घड़साना को चूरू की केंद्रीय जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है.पुलिस के द्वारा आरोपी राकेश कुमार से पूछताछ की जा रही है. आरोपी राकेश के खिलाफ राजस्थान के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी ठगी के कई मामले दर्ज है.अनुसंधान के दौरान बड़ा खुलासा होने की भी संभावना है. पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर 17 फरवरी तक रिमांड लिया गया है आरोपी आदतन अपराधी है.

एएसआई कुलदीप मीणा ने बताया कि अनूपगढ़ पुलिस थाने में शंकर लाल निवासी नाईयावाली ने मामला दर्ज करवाया था कि आरोपी राकेश कुमार ने 30 मई 2022 को गांव 3 एमडी की एक जमीन का सौदा करवाया था. जमीन के सौदे के एवज में राकेश कुमार और उसके साथियों को 21 लाख रुपए नगद दिए थे. 21 लाख रुपए देने के बावजूद भी राकेश कुमार के द्वारा शंकरलाल के नाम जमीन नहीं करवाई गई. इस पर शंकरलाल ने अनूपगढ़ पुलिस थाने में राकेश कुमार व उसके साथियों के खिलाफ ठगी करने का मामला दर्ज करवाया था. 

एएसआई कुलदीप मीणा ने बताया कि मामले की गंभीरता समझते हुए जब अनुसंधान शुरू किया तो अनुसंधान में पता चला कि जिस जमीन का सौदा राकेश कुमार ने करवाया था उस जमीन के मालिक सतीश कुमार, निवासी जस्सूर, नूरपुर,कांगड़ा की मौत 2005 में ही हो चुकी थी. राकेश कुमार ने अपने साथियों के साथ मिलकर सतीश कुमार के फर्जी आधार कार्ड तैयार कर जमीन का सौदा किया था जबकि सरकार के द्वारा आधार कार्ड की सुविधा 2011 में शुरू की गई थी और मृतक की मौत 2005 में हो चुकी थी. एएसआई कुलदीप मीणा ने बताया कि इस ठगी के मामले में दो आरोपियों शमशेर सिंह उर्फ शम्मी और उमेश कुमार को पूर्व में भी गिरफ्तार किया जा चुका है और अब राकेश कुमार से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे हो सकते हैं.

राकेश कुमार के खिलाफ हैं कई थानों में मामले दर्ज

एएसआई कुलदीप मीणा ने बताया कि आरोपी राकेश कुमार के खिलाफ राजस्थान,पंजाब और उत्तर प्रदेश के कई स्थानों में 18 मामले दर्ज. उन्होंने बताया कि राकेश कुमार के द्वारा लोन पर लिए गए करीब 32 ट्रैक्टरों को कम दामों में खरीद कर उनके फर्जी कागजात तैयार कर अन्य स्थान पर बेचान किए गए है.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Read More
{}{}