trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12269171
Home >>sri-ganganagar

Anupgarh News: नई धान मंडी गेहूं के उठाव को लेकर 2 मजदूर संगठनों में हुआ विवाद, घंटों से सरकारी गेहूं का उठाव बंद

Anupgarh News: अनूपगढ़ जिले में नई धान मंडी में आज वेयरहाउस मजदूर यूनियन और रेलवे मजदूर यूनियन के बीच सरकार के द्वारा खरीद की गई गेहूं के उठाव को लेकर विवाद हो गया. दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि आज लगभग 7 घंटे से नई धान मंडी में मजदूरों ने सरकार के द्वारा खरीद की गई गेहूं का लोडिंग और अनलोडिंग का काम बंद कर दिया है.  

Advertisement
Anupgarh News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 29, 2024, 05:55 PM IST

Anupgarh News: राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में नई धान मंडी में आज वेयरहाउस मजदूर यूनियन और रेलवे मजदूर यूनियन के बीच सरकार के द्वारा खरीद की गई गेहूं के उठाव को लेकर विवाद हो गया. दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि आज लगभग 7 घंटे से नई धान मंडी में मजदूरों ने सरकार के द्वारा खरीद की गई गेहूं का लोडिंग और अनलोडिंग का काम बंद कर दिया है. दोनों पक्ष में विवाद होने पर मौके पर पुलिस बुलाई गई. 

अनूपगढ़ पुलिस थाना के एएसआई रामकेर और हेड कांस्टेबल रामावतार ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत किया और उनसे समझाईस का प्रयास किया. दोनों पक्षों में विवाद होने के कारण ट्रैक्टर ट्रॉली के चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. आज सुबह से ही लगभग 45 ट्रैक्टर ट्रॉली नई धान मंडी में उठाव का इंतजार कर रहे हैं. 

हेड कांस्टेबल रामावतार ने बताया कि मजदूरों से पुलिस को जानकारी मिली थी कि अनूपगढ़ के लिए धान मंडी में मजदूरों के दो पक्षों में सरकार के द्वारा खरीदी गई गेहूं के उठाव को लेकर मजदूरों के दो पक्षों में विवाद हो गया है, उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत किया और दोनों पक्षों में वार्ता करवाई जा रही है.

यह भी पढ़ें- Jodhpur News: वन विभाग ने माचिया सफारी पार्क अगले आदेश तक किया बंद

हेड कांस्टेबल रामावतार ने बताया कि मिली जानकारी के अनुसार वेयरहाउस लेबर यूनियन और रेलवे लेबर यूनियन तथा नई धान मंडी की पल्लेदार लेबर यूनियन में पूर्व में समझौता हुआ था कि नई धान मंडी में सरकार के द्वारा खरीदी गई गेहूं का उठाव वेयरहाउस लेबर के द्वारा 30%, रेलवे लेबर यूनियन के 30% और नई धान मंडी की पल्लेदार लेबर यूनियन के द्वारा 40% उठाव का कार्य किया जाएगा. 

मगर आज वेयरहाउस मजदूर यूनियन के द्वारा सरकार के द्वारा खरीदी गई गेहूं का सारा उठाव करने की जिद की गई. जिससे वेयरहाउस मजदूर यूनियन और रेलवे मजदूर यूनियन के बीच विवाद हो गया. दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि आज लगभग 7 घंटे से सरकार के द्वारा खरीदी गई गेहूं का उठाव का कार्य बंद है.उठाव का कार्य बंद होने के कारण ट्रैक्टर ट्रॉली चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- Dholpur News: ग्राम विकास अधिकारी और सरपंच के खिलाफ जांच एवं कार्रवाई के निर्देश

ट्रैक्टर चालक सुब्बा सिंह ने बताया कि आज सुबह से ही यूनियन के लगभग 45 ट्रैक्टर ट्रॉली नई धान मंडी में गेहूं के उठाव के लिए खड़े हैं मगर काम बंद होने के कारण लोडिंग और अनलोडिंग का काम बंद है जिससे ट्रैक्टर चालक काफी परेशान हो रहे हैं. मौके पर पहुंचे माकपा के तहसील सचिव सुनील गोदारा ने बताया कि दोनों पक्षों में समझाईस का प्रयास किया जा रहा है और शीघ्र ही दोनों पक्षों में समझौता करवाकर सरकार के द्वारा खरीदी गई गेहूं के लोडिंग और अनलोडिंग का काम शुरू करवा दिया जाएगा.

Read More
{}{}