trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12257669
Home >>sri-ganganagar

Sri Ganganagar News: तहसीलदार ने अवैध खनन के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, 7 ट्रेक्टर-ट्राली और 2 लोडर किए जब्त

Anupgarh News: राजस्थान के अनूपगढ़ जिले के गांव बांडा कॉलोनी क्षेत्र में जनसुनवाई के दौरान तहसीलदार के पास अवैध खनन की शिकायत लेकर पहुंचे लोगों की बात को गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार मौके पर पहुंचे और 7 ट्रेक्टर-ट्राली और 2 लोडर को जब्त किया. 

Advertisement
Anupgarh News Zee Rajasthan
Stop
Pranay Chakravarty|Updated: May 21, 2024, 05:46 PM IST

Rajasthan News: अनूपगढ़ के गांव बांडा कॉलोनी क्षेत्र में मंगलवार को तहसीलदार सतीश राव के द्वारा जनसुनवाई की जा रही थी. जनसुनवाई के दौरान उन्हें शिकायत मिली कि गांव की कल्याण भूमि की दीवार गिर गई है, क्योंकि वहां लोगों के द्वारा कृषि भूमि पर अवैध खनन किया जा रहा है. ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार ने मौके पहुंचकर अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए मौके पर 7 ट्रैक्टर ट्रालियों और दो लोडरो को जब्त किया है. साथ ही तहसीलदार के द्वारा इसकी सूचना खनन विभाग को भी दे दी गई है. 

तहसीलदार के पास शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीण 
तहसीलदार सतीश राव ने बताया कि अनूपगढ़ के निकटवर्ती गांव बांडा कॉलोनी में आज सरकार के निर्देशानुसार जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया जा रहा था. शिविर दौरान कुछ ग्रामीण शिविर में पहुंचे और सूचना दी कि कुछ लोग गांव की कल्याण भूमि की दीवार के साथ कृषि भूमि में गैर कृषि कार्य करते हुए मिट्टी का अवैध खनन कर रहे हैं, जिससे कल्याण भूमि की दीवार गिर गई है. 

7 ट्रैक्टर- ट्रालियों और 2 लोडर किए जब्त 
ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार राव तुरन्त प्रभाव जनसुनवाई शिविर से मौका स्थल पहुंचे और वहां पहुंचकर उन्होंने देखा कि कुछ ट्रैक्टर व लोडर मिट्टी का खनन अवैध रूप से कर रहे हैं. जिस पर उन्होंने 7 ट्रैक्टर- ट्रालियों और 2 लोडर को कानूनी कार्रवाई के तहत नियमानुसार जब्त कर लिया और गांव की पुलिस चौकी ले आए. तहसीलदार राव ने बताया कि प्रारंभिक पुस्तक में ट्रैक्टर चालकों ने बताया कि यह मिट्टी किसी ईंट भट्ठे पर ले जानी थी. उन्होंने बताया कि मामले की सूचना खनन विभाग को दी गई है. आगामी कार्रवाई खनन विभाग करेगा. इस मौके पर तहसीलदार सतीश राव के अलावा राजस्व विभाग के गिरदावर श्रवण सिंह तथा पटवारी लखविंद्र सिंह भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- माता बनी 'कुमाता' इस वजह से लोहे के रॉड से सिर पर किया वार, 22 साल की बेटी की हत्या

Read More
{}{}