trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11582492
Home >>sri-ganganagar

Anupgarh: जनता जल मिशन के काम में कोताही बरती तो होगी कड़ी कार्रवाई- कलेक्टर

Shriganganagar : अनूपगढ़ पंचायत समिति में जिला कलेक्टर सौरव स्वामी ने जनता जल मिशन और नहर बंदी को लेकर पूरे जिले के पीएचईडी अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ली. बैठक में जिले भर से पीएचईडी के अधिकारी कर्मचारी के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे.   

Advertisement
Anupgarh: जनता जल मिशन के काम में कोताही बरती तो होगी कड़ी कार्रवाई- कलेक्टर
Stop
Kuldeep Goyal|Updated: Feb 22, 2023, 06:24 PM IST

Shriganganagar, Anupgarh: अनूपगढ़ पंचायत समिति में जिला कलेक्टर सौरव स्वामी ने जनता जल मिशन और नहर बंदी को लेकर पूरे जिले के पीएचईडी अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ली. बैठक में जिले भर से पीएचईडी के अधिकारी कर्मचारी के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. 

जिला कलक्क्टर सौरभ स्वामी ने बताया कि सूरतगढ़, अनूपगढ़,घड़साना, रायसिंहनगर और श्रीबिजयगनगर में जनता जल मिशन के कार्य को पूरा करने में पीछे चल रही है. कई स्थानों पर कार्य शुरु नहीं हुए है तथा कई स्थानों पर कार्य प्रगति में हैं. बैठक के दौरान संबंधित ठेकेदारों को बुलाकर वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए चल रहे कार्यों को जल्द पूरा करने और जो कार्य शुरु नहीं हुए हैं. 

उनको जल्द शुरु कर समयावधि में पूर्ण करवाने के निर्देश दिए. वहीं ठेकेदारों की तरफ से जिला कलेक्टर से कुछ समय मांग कर विश्वास दिलवाया गया कि जनता जल मिशन के कार्यों को जल्द पूरा किया जाएगा. जिला कलेक्टर ने कहा कि जनता जल मिशन के कार्यों को पूरा करने के लिए किसी प्रकार की कोताहीबरती गई संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

60 दिनों की नहरबंदी को लेकर दिए निर्देश

जिला कलेक्टर ने पीएचईडी के अधिकारियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना की अनूपगढ़ शाखा में आगामी 60 दिवस की नहर बंदी के बारे में सर्तक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बैठक में जिला कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि 28 फरवरी से 2 माह के लिए नहरबंदी प्रस्तावित है,जिसमें से 30 दिन आंशिक तथा 30 दिन पूर्णतया नहरबंदी होगी. सात दिवस केवल पीएचईडी के लिए पानी छोड़ा जाएगा. सभी ग्राम पंचायत और शहरी इलाकों में वाटर वर्क्स की डिग्गियों को क्षमता के अनुसार भर लिया जाए,जिससे आमजन को परेशानी नहीं हो.

जनप्रतिनिधियों ने सौंपे ज्ञापन

इस अवसर पर ग्राम पंचायत 90 जीबी के सरपंच जरनैल सिंह जम्मू के नेतृत्व में विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों ने वाटर वर्क्स संबंधी कार्यों को लेकर ज्ञापन सौपें हैं. सरपंचों ने लिखा कि ग्राम पंचायत क्षेत्र में वाटर वर्क्स की मोटरें खराब है. जिसके कारण पानी की सप्लाई नहीं हो रही है. पीएचईडी विभाग को कई बार-बार अवगत करवाने के बाद भी आज तक मोटरे सही करवाकर पानी की सप्लाई शुरू नहीं कि गई है.

सरपंचों ने लिखा कि पंचायत क्षेत्र में वाटर वर्क्स कार्य स्वीकृत है. लेकिन निर्माण कार्य ठेकेदारों द्वारा बहुत धीमी गती से किया जा रहा है. जिस पर जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से उक्त ग्राम पंचायतों के कार्यों के संबंध में फीड-बैक लिया तथा ग्राम पंचायत के क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के समाधान के निर्देश भी दिए.

कस्बे में पेयजल की समस्या के समाधान की मांग

जिला कलेक्टर के कस्बे में बैठक लेने की सूचना पर विभिन्न वार्डों के पार्षदों ने भी जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में जिला कलेक्टर को वाटर वर्क्स की खराब मोटर्स और पिछले 6 दिनों से कस्बे के वार्डोँ में पानी की सप्लाई नहीं होनें की समस्या से अवगत करवाया,लोगों को मजबूरन टैंकरोंं से पानी मंगवाना पड़ता है.

Read More
{}{}