trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12295885
Home >>sri-ganganagar

Anupgarh News:बकरीद पर ईदगाह में पढ़ी गई ईद की नमाज,अमन-चैन की मांगी दुआ

Anupgarh News: बकरीद के अवसर पर ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है. आज अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 17 में स्थित ईदगाह में भी अनूपगढ़ क्षेत्र के मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा ईद उल अजहा के अवसर पर नमाज अदा की गई.

Advertisement
Anupgarh News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 17, 2024, 10:31 AM IST

Anupgarh News:देश भर में आज मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा ईद उल अजहा यानी बकरीद का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. बकरीद के अवसर पर ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है. आज अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 17 में स्थित ईदगाह में भी अनूपगढ़ क्षेत्र के मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा ईद उल अजहा के अवसर पर नमाज अदा की गई और देशभर में खुशहाली, अमन और चैन की दुआ मांगी गई. 

नमाज अदा करने के लिए बीएसएफ के मुस्लिम समाज के जवान भी ईदगाह में पहुंचे. सुरक्षा, शांति और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए ईदगाह के बाहर एसआई सरदार सिंह के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा. ईदगाह में नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर बकरीद की शुभकामनाएं दी.

अनूपगढ़ की जामा मस्जिद के पेश इमाम हाफिज अब्दुल रशीद ईद उल अजहा के अवसर पर ईदगाह में नमाज अदा करवाई. उन्होंने बताया कि का यह त्योहार हजरत इब्राहिम की याद में मनाया जाता है. बकरीद इस्लाम धर्म का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है. 

उन्होंने बताया कि इस्लाम धर्म के अनुसार, यह त्योहार आज यानि की 17 जून को मनाई जा रहा है. इस कैलेंडर में 12 महीने होते है, जिसका अंतिम महीना धुल्ला हिज होता है. इसी महीने की 10वीं तिथी को आज ईद-उल-अजहा यानी बकरीद मनाया जाता है.

अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 29 के पार्षद मुराद खान ने बताया कि आज बकरीद के अवसर पर ईदगाह में नमाज अदा कर पूरे देश में अमन,चैन, शांति, खुशहाली की कामना की गई है. उन्होंने बताया कि यह प्रेम, भाईचारे और सामाजिक सद्भाव का संदेश देता है. 

यह त्योहार हमें मानवता की निस्वार्थ सेवा करने के लिए प्रेरित करता है.आज इस अवसर पर पार्षद मुराद खान, इमरान खान, नूर जहां, छेने खान, सदीक मोहम्मद, जाकर खान सहित काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाह में नमाज ज्यादा की.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:OTP से अब नहीं मिलेगा राशन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने जारी किया

Read More
{}{}