trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11205327
Home >>sri-ganganagar

अनूपगढ़ में पेयजल की किल्लत को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा, दी ये चेतावनी

अनूपगढ़ शहर में काफी समय से पेयजल की किल्लत चल रही है. पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने पर कई वार्डों में लोग पानी के टैंकरों के द्वारा पेयजल की आपूर्ति कर रहे हैं, जो काफी महंगा भी पड़ रहा है.

Advertisement
अनूपगढ़ में पेयजल की किल्लत को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा, दी ये चेतावनी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 02, 2022, 11:56 AM IST

Anupgarh: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ शहर में काफी समय से पेयजल की किल्लत चल रही है. पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने पर कई वार्डों में लोग पानी के टैंकरों के द्वारा पेयजल की आपूर्ति कर रहे हैं, जो काफी महंगा भी पड़ रहा है. पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने पर आज शहरवासियों का गुस्सा जलदाय विभाग के अधिकारियों पर फूटा और पेयजल की सप्लाई सुचारू करने की मांग की. 

पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने पर शहरवासियों ने सोमवार से बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है. जलदाय विभाग में रोष व्यक्त करते हुए गुरमीत सिंह, मनोज चुघ, दिनेश गर्ग, महिपाल सिंह, रुपाराम, सुरेश अग्रवाल, नानक चंद, तरसेम गर्ग सहित अन्य लोग उपस्थित रहे. 

अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 22 के पार्षद भूपेंद्र सिंह,वार्ड नंबर 21 के पार्षद संजय अरोड़ा और वार्ड नंबर 28 के पार्षद बलकरण सिंह वार्ड वासियों के साथ जलदाय विभाग के कार्यालय में पहुंचे और सहायक अभियंता गौरव कंबोज और कनिष्ठ अभियंता दिनेश कुमार से मिलकर पेयजल की सप्लाई सुचारू करने की मांग की. पेयजल की सप्लाई सुचारू नहीं होने पर वार्ड वासियों सहित आम जनता गुस्सा जलदाय विभाग के अधिकारियों पर फूटा. 

वार्ड नंबर 21 के पार्षद संजय अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि जलदाय विभाग में स्थित पंप आए दिन खराब रहता है, जिससे शहर में पानी की सप्लाई सुचारू नहीं हो पाती. संजय अरोड़ा ने बताया कि शहर में पेयजल की सप्लाई सुचारू करने के लिए पंप हाउस के अंदर डी वाटरिंग सिस्टम को सुचारू किया जाए, ताकि पंप हाउस के में जलभराव ना हो. 

पंप हाउस में जलभराव होने के कारण पंप हाउस में लगी मोटरे आए दिन खराब हो जाती है, जिससे पेयजल सप्लाई बंद हो जाती है. वार्ड पार्षद संजय अरोड़ा ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता से अपील की है कि पंप हाउस को ठेके पर दिया जाए, ताकि पंप हाउस का रख-रखाव सही तरीके से हो सके. 

वार्ड नंबर 22 के पार्षद भूपेंद्र सिंह ने बताया कि जलदाय विभाग के द्वारा शहर में पेयजल सप्लाई के लिए कोई निश्चित समय नहीं है. निश्चित समय नहीं होने के कारण शहर वासियों को पेयजल सफाई के बारे में जानकारी नहीं मिल पाती, जिससे पेयजल व्यर्थ बह जाता है. वार्ड पार्षद भूपेंद्र सिंह ने बताया कि अगर जलदाय विभाग पेयजल की सप्लाई को रोस्टर प्रणाली से शुरू करता है, तो काफी हद तक पेयजल किल्लत की समस्या का समाधान हो सकता है. वार्ड नंबर 28 के पार्षद बलकरण सिंह जलदाय विभाग के कार्यालय में वार्ड वासियों के साथ रोष व्यक्त करते हुए डिग्गियों की सफाई शीघ्र करवाने की मांग की है. 

वार्ड पार्षद बलकरण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अनूपगढ़ के लोगों के लिए काफी दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि वे गंदगी से युक्त पानी का सेवन कर रहे हैं, क्योंकि वाटर वर्क्स की डिग्गियों की सफाई काफी समय से नहीं हुई. वाटर वर्क्स डिग्गियों में आवारा जानवर घूमते हुए देखे जा सकते हैं. बलकरण सिंह ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही वाटर वर्क्स की डिग्गियों की सफाई नहीं करवाई गई तो वह भूख हड़ताल पर बैठेंगे. 

पार्षदों और आमजन की समस्याओं को देखते हुए जलदाय विभाग के सहायक अभियंता गौरव कंबोज ने बताया कि शहर वासियों की समस्याएं वाजिब है. क्षेत्र में 70 दिनों की नहर बंदी होने के कारण शहर में पेयजल की समस्या उत्पन्न हुई है. शहर की समस्या का शीघ्र ही समाधान करवाया जाएगा. जलदाय विभाग में स्थित पंप हाउस को सही करवा लिया गया है और शीघ्र ही नई मोटर भी इसमें लगा दी जाएंगी. 
 

रिपोर्टर-कुलदीप गोयल

यह भी पढे़ंः कमरे में बहू अकेली देख ससुर ने पकड़ लिए हाथ-पैर, गला दबाकर करने लगा गंदी मांग

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}