trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11463366
Home >>sri-ganganagar

Sriganganagar: आम आदमी पार्टी ने PWD विभाग द्वारा सड़कों के निर्माण पर उठाया सवाल, तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा

ज्ञापन में आरोप लगाया है कि गजसिंहपुर क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सड़क निर्माण करवाया जा रहा है जो करोड़ों की लागत का है. कस्बे में सड़कों के नाम पर पीडब्ल्यूडी विभाग ठेकेदार महज लीपापोती कर रहा है.

Advertisement
आम आदमी पार्टी ने निर्माण पर उठाया सवाल.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 29, 2022, 09:04 PM IST

Srikaranpur News: आम आदमी पार्टी द्वारा गजसिंहपुर क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाई गई सड़कों पर अनियमितता बरतने के आरोप लगाए है. यही नहीं जिला कलेक्टर के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में आरोप लगाया है कि गजसिंहपुर क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सड़क निर्माण करवाया जा रहा है जो करोड़ों की लागत का है. कस्बे में सड़कों के नाम पर पीडब्ल्यूडी विभाग ठेकेदार महज लीपापोती कर रहा है. सड़कें जी शेड्यूल के अनुसार नहीं बनने की बात कही गयी है. सड़कों में कोलतार का उपयोग निर्धारित मापदंड अनुसार नहीं करने का आरोप लगाया गया है.

आम आदमी पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष सुखविंदर सिंह द्वारा जिला कलेक्टर को भेजे गए ज्ञापन में इस निर्माण कार्य की उच्च स्तरीय कमेटी से जांच करवाने की मांग की. गयी है साथ ही ठेकेदार के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाने की भी मांग की है. इससे पूर्व आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न स्थानों पर सड़कों का जायजा लिया व उसकी गुणवत्ता देखी गई. आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सड़कों में महज लीपापोती हुई है. निर्माण जी शेड्यूल के अनुसार नहीं है. निर्माण में निर्धारित सामग्री का उपयोग नहीं हो रहा.

उन्होंने कहा की पीडब्ल्यूडी करोड़ों रुपए बजट के ठेके में कोलतार सड़कों का निर्माण कर रही है लेकिन हास्यप्रद स्थिति यह है कि सड़क निर्माण कार्य के दौरान मौके पर खड़े कनिष्ठ अभियंता के पास जी शेड्यूल तक नहीं होता. जब पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मौके पर खड़े कनिष्ठ अभियंता से जी शेड्यूल दिखाने की बात की तो उन्होंने जी शेड्यूल सहायक अभियंता ऑफिस में होने की बात की.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के उद्यमी को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी, फोर्टी यूथ विंग अध्यक्ष धीरेंद्र राघव को मिला अहम पद

आम आदमी पार्टी के सुखविंदर सिंह सहित कई कार्यकर्ताओं द्वारा गजसिंहपुर सहित समस्त वार्डों में कोलतार युक्त का सड़क का अवलोकन मीडिया के सामने किया . उन्होंने कहा की इस बारे में पहले भी शिकायत की गयी थे लेकिन इस पर न तो पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने ही कोई गुणवत्ता में सुधार करवाया और ना ही जिला कलेक्टर महोदय द्वारा हस्तक्षेप सड़क निर्माण में गुणवत्ता युक्त सामग्री प्रयोग के लिए निर्देश दिए गए. यह लीपापोती का क्रम अढ़ाई माह में लगभग जारी है. 

पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार द्वारा गली गली में लीपापोती जोरों पर है. गजसिंहपुर आम आदमी पार्टी के नेता सुखविंदर सिंह सहित आप कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर के साथ साथ मुख्यमंत्री तक गजसिंहपुर में बनी सड़कों की गुणवत्ता की जांच करने की मांग कर चुके है लेकिन आज तक कोई भी अधिकारी मौके पर जांच करने नहीं पहुंचा है.

Read More
{}{}