trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11885989
Home >>Sirohi

Rajasthan : सिरोही में 3.15 करोड़ की नकदी बरामद, कार की सीट के नीचे छुपाकर ले जाई जा रही थी

Sirohi crime :  राजस्थान के सिरोही जिले के आबूरोड में रीको थाना पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कार से 3 करोड़ 15 लाख रुपए नकद बरामद किया है. नोटों की बड़ी खेप कार की सीट के नीचे छुपाकर ले जाई जा रही थी. करोड़ों की राशि के साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Rajasthan : सिरोही में 3.15 करोड़ की नकदी बरामद, कार की सीट के नीचे छुपाकर ले जाई जा रही थी
Stop
Saket Goyal|Updated: Sep 24, 2023, 11:46 PM IST

Sirohi crime News:  राजस्थान के सिरोही जिले के आबूरोड में रीको थाना पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कार से 3 करोड़ 15 लाख रुपए नकद बरामद किया है. नोटों की बड़ी खेप कार की सीट के नीचे छुपाकर ले जाई जा रही थी. करोड़ों की राशि के साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

पकड़ी गई नकदी हवाला की बताई जा रही है. थानाधिकारी सुरेश चौधरी ने बताया कि पुलिस ने धारा 102 के तहत राशि को जब्त किया है. आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है. आबूरोड रीको थानाधिकारी सुरेश चौधरी ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एसपी ज्येष्टा मैत्रेयी के निर्देश पर राजस्थान - गुजरात सीमा स्थित मावल चौकी पर विशेष चौकसी बरती जा रही है और नाकेबंदी की जा रही है.

रविवार को सिरोही से गुजरात जा रही एक कार को रुकवाया गया. चालक से कार में कोई संदिग्ध सामान होने की पूछताछ की गई तो वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया. पुलिस को चालक और अन्य कार में बैठे व्यक्ति के हाव भाव पर शक होने पर कार की सघन तलाशी ली गई.

ये भी पढ़ें- झुंझुनूं : बंद बक्से में मिली बच्चे की लाश, फोन कर कहा- 'उसके पोते का शव है, अंतिम संस्कार कर देना'

उन्होंने बताया कि तलाशी में कार में एक स्पेशल बॉक्स बना हुआ था, इस बॉक्स को खोलने पर बड़ी संख्या में नकदी पाई गई. इसके बाद दोनों युवकों को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है. कार और नकदी को जब्त  कर लिया गया है. इस  नकदी को गिनने के लिए मशीन लाई गई, जिसके बाद कुल नोटो को गिनती की गई. 

कुल नकदी 3 करोड़ 15 लाख रुपए पाई गई है. पुलिस ने नकदी को जब्त करते हुए नरेश कुमार पुत्र अमृत भाई निवास सांतलपुर और अजितसिंह पुत्र भूपत सिंह निवासी कम्बोई जिला पाटन गुजरात को गिरफ्तार किया है.

 

Read More
{}{}