trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11742934
Home >>Sirohi

Cyclone Biparjoy: राजस्थान का सबसे ज्यादा ये इलाका प्रभावित, पोल गिरा...पानी भरा...बिजली गुल,बांध ओवरफ्लो

Cyclone Biparjoy:  राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से अति भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा है. 

Advertisement
Cyclone Biparjoy: राजस्थान का सबसे ज्यादा ये इलाका प्रभावित, पोल गिरा...पानी भरा...बिजली गुल,बांध ओवरफ्लो
Stop
Saket Goyal|Updated: Jun 18, 2023, 01:07 PM IST

Sirohi: सिरोही जिले में बिपरजॉय चक्रवात तूफान का असर जबरदस्त तरीके से देखने को मिल रहा है. पिछले दो दिनों से लगातार हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. बारिश के बाद नदी नाले उफान पर हैं. आबूरोड में प्रशासन के सारे दांवे फेल हो गए हैं.

36 घंटे से अधिक समय से लाइट नहीं

बीते 36 घंटे से अधिक समय से लाइट नहीं हैं. शहर में सड़कों पर कई जगह पानी भर गया. जिसके चलते यातायत बन्द हैं और आने जानेवाले वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं जिसमे पर्यटक भी शामिल हैं. उधर माउंट आबू में 40 घंटे बाद भी कई इलाकों में बिजली नहीं आ पाई हैं. लोगों के मोबाइल बन्द हो गए हैं. बिजली नहीं आने के कारण काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं. 

बिजली गुल होने से लोगों के मोबाइल बन्द

पिण्डवाड़ा के स्वरुपगंज - कोटडा मार्ग पर पोल ढह गया हैं जिससे आवागमन बाधित हो गया हैं. पिण्डवाड़ा क्षेत्र के भुला, वालोरिया व वासा बांध ओवरफ्लो हो गए हैं. जिलेभर में दर्जनों पेड़ गिरने से यातायात बाधित हैं. पोल के गिरने से विद्युत आपूर्ति ठप हैं. जिलेभर के हिस्सों में बिजली गुल होने से लोगों के मोबाइल बन्द हो गए हैं. लोग एक दूसरे से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही प्रशासनिक कार्यालय में भी बिजली गुल होने के कारण कार्य प्रभावित हुआ है.

कहां कितनी बारिश

बीते 24 घंटों में बारिश के आंकड़ों की बात करें तो सबसे ज्यादा बारिश शिवगंज में दर्ज हुई हैं. शिवगंज में 24 घंटों में 315 एमएम करीब 13 इंच बारिश दर्ज हुई हैं. इसी प्रकार रेवदर में 243 एमएम करीब 10 इंच, आबूरोड में 203 एमएम करीब 8 इंच, देलदर तहसील में 202 एमएम, पिण्डवाड़ा में 176 एमएम, सिरोही में 125 एमएम बारिश दर्ज हुई हैं. वहीं माउंट आबू की बारिश के आंकड़े अभी तक विभाग को नहीं मिल पाए हैं. अभी भी जिलेभर में बारिश का दौर जारी हैं.

ये भी पढ़ें- JEE Advanced Result 2023 OUT: जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी, कोटा से टॉप 10 में चार स्टूडेंट्स ने बनाई जगह

ये भी पढ़ें- प्यार-शादी और मौत की दास्तां: शादी के लिए राजी नहीं थे परिवार, दोनों थे परेशान, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

 

Read More
{}{}